रॉक गार्डन देखने पहुंचे विदेशी मेहमान, भांगड़ा डाला व हाथों पर लगाई मेहंदी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 29, 2023 - 09:10 PM (IST)

चंडीगढ़,(राजिंद्र शर्मा)।शहर में दिन भर चली जी20 की दूसरी बैठक के बाद विदेशी मेहमान शाम को रॉक गार्डन देखने पहुंचे। इस दौरान गुलाब का फूल देकर विदेशी प्रतिनिधियों का स्वागत किया गया। इस दौरान प्रशासन के पयर्टन विभाग व अन्य अधिकारी भी उनके स्वागत में मौके पर उपस्थित थे। कार्यक्रम के दौरान पंजाब कलाकारों की तरफ से भांगड़ा डाला गया और विदेशी मेहमानों भी उनके साथ डांस किया। साथ ही कुछ प्रतिनिधियों ने हाथों में मेहंदी भी लगाई। विदेशी मेहमान भारतीय रंग में रंगे हुए दिखाई दिए।

 

 

 

यूटी प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि इस दौरान विदेशी मेहमानों को रॉक गार्डन के बारे में जानकारी दी गई कि किस तरह से स्वर्गीय नेक चंद की तरफ से वेस्ट से इस गार्डन का निर्माण किया गया। गार्डन की विशेषताओं को बारे में उन्हें बताया गया। प्रतिनिधियों ने गार्डन की तारीफ की और इसे देखकर अपनी खुशी जाहिर की। शहर में जी20 की दूसरी बैठक की हलचल शुरू हो गई है। विभिन्न रास्तों और चौक पर विदेशी प्रतिनिधियों के स्वागत के लिए 'स्वागतम' के बैनर लग गए हैं। सोमवार को मंत्रालय के कई अधिकारी चंडीगढ़ पहुंच चुके हैं, जबकि विदेशी प्रतिनिधि मंगलवार को चंडीगढ़ पहुंच जाएंगे। इनके स्वागत के लिए इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भी खास व्यवस्था की गई है।

 

 

 

जी20 की दूसरी बैठक आईटी पार्क स्थित होटल ललित में 29 से 31 मार्च तक एग्रीकल्चर वर्किंग ग्रुप पर होगी। दुनिया के विभिन्न हिस्सों से लगभग 150 सदस्य बैठक में हिस्सा लेने के लिए शहर पहुंचेंगे। वह आईटी पार्क स्थित होटल ललित और औद्योगिक क्षेत्र स्थित होटल हयात में रुकेंगे। दो दिन तक बैठक में किन-किन मुद्दों पर चर्चा होगी, इसकी जानकारी देने के लिए मंगलवार को कृषि और किसान कल्याण विभाग से संयुक्त सचिव रितेश चौहान इस संबंध में एक प्रेस कांफ्रेंस भी करेंगे। प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि विदेशी मेहमान 29 मार्च को रॉक गार्डन, 30 मार्च को लेक क्लब में डिनर करेंगे, जबकि 31 मार्च को हरियाणा सरकार पिंजौर गार्डन में डिनर का आयोजित करेगी। इस दौरान सुखना लेक और रॉक गार्डन में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे। बैठक को लेकर शहर के कई हिस्सों में सौंदर्यीकरण का काम भी जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News