चंडीगढ़ की शताक्षी ने जीता मिस साऊथ एशिया वर्ल्ड-2020 का खिताब

Monday, Mar 02, 2020 - 02:47 PM (IST)

चंडीगढ़(आकृति) : चंडीगढ़ से निकलकर एक महत्वाकांक्षी डॉक्टर शताक्षी ने मिस साऊथ एशिया वर्ल्ड-2020 का खिताब जीता। शताक्षी होम्योपैथिक मैडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक प्रशिक्षक हैं। इस दौरान उन्होंने बताया कि मैं हमेशा अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करता थी और डॉक्टर बनना चाहता थी। 

इसके साथ ही मेरा ब्यूटी पेजैंट का भी हिस्सा बनने के मकसद में मेरे माता-पिता का पूरा साथ मिला और मुझे अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रेरित किया। मैं वास्तव में बहुत खुश हूं कि मुझे यह अवसर मिला और मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दे पाई। पहली बार मैंने मिस पंजाब-2018 में भाग लिया था। जहां मैं 10 फाइनलिस्टों में से एक थी।

वहीं इसने मुझे और अधिक प्रोत्साहित किया। इसके बाद मैंने मिस नोर्थ इंडिया में भाग लिया। जहां मुझे मिस नोर्थ इंडिया 2019 का ताज पहनाया गया। ऐसे ही इसके बाद यू.एस.ए. में हुए ब्यूटी पेजैंट मिस साऊथ एशिया वर्ल्ड 2020 में भाग लेकर खिताब अपने नाम किया। 

शहर की लड़कियों के लिए बनना चाहती हूं रोल मॉडल :
असल जिंदगी को लेकर शताक्षी ने बताती हैं कि मैं इस तथ्य में विश्वास करता हूं कि जीवन हमेशा गुलाब का बिस्तर नहीं होता है, इसलिए नीचे गिरना जीवन का एक हिस्सा है और वापस उठना जीवित है। 

मैं यहां की लड़कियों के लिए रोल मॉडल बनना चाहती हूं। मुझे लगता है कि कुछ खोने से आपको अधिक ताकत और आत्मविश्वास हासिल करने और आपको आगे बढऩे में मदद मिलेगी, इसलिए इसे नकारात्मक रूप से नहीं लिया जाना चाहिए। अपने चेहरे पर हमेशा एक मुस्कान के साथ दुनिया पर विजय पाएं। 
 

Priyanka rana

Advertising