सोनू शाह मर्डर केस : गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को भरतपुर जेल से लाई पुलिस

punjabkesari.in Sunday, Nov 03, 2019 - 08:41 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : बुड़ैल के सोनू शाह की हत्या करवाने वाले गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को क्राइम ब्रांच के इंस्पैक्टर शेर सिंह शनिवार राजस्थान के भरतपुर जेल से प्रोडक्शन वारंट पर शनिवार सात बजे चंडीगढ़ लेकर पहुंचे। क्राइम ब्रांच की टीम ने लारेंस बिश्नोई को सैक्टर-43 जिला अदालत में पेश किया। पुलिस ने लारेंस का चार दिन का पुलिस रिमांड अदालत से मांगा। 

होटल संचालक धर्मेंद्र और गैंगस्टर शुभम प्रजापति ने कहा था कि लॉरेंस बिश्नोई ने करवाई थी हत्या: पुलिस ने दलील दी कि सोनू शाह मर्डर केस में शामिल होटल मैनेजर धर्मेंद्र ने डिस्क्लोजर स्टेटमैंट में कहा था कि उसकी भरतपुर जेल में बंद लॉरेंस से फोन पर बात हुई थी। उसके कहने पर ही उसने सोनू शाह के हत्यारों के रहने व खाने का प्रबंध किया था। 

खन्ना पुलिस से प्रोडक्शन वारंट पर लाए गए हत्या के आरोपी शुभम प्रजापति उर्फ बिगनी ने भी डिस्क्लोजर स्टेटमैंट कहा था कि उसको भी लॉरेंस की तरफ से कॉल आई थी। लॉरेंस ने ही सोनू शाह की हत्या की साजिश रची गई थी। उसके कहने पर ही उसने अन्य साथियों के साथ मिलकर सोनू की हत्या की थी। पुलिस ने अदालत से कहा कि शुभम प्रजापति रिमांड पर चल रहा है। 

उसको और लॉरेंस बिश्नोई को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ करनी है। फरार आरोपियों की गिरफ्तारी करनी है। यह पता करना है कि लॉरेंस ने सोनू की हत्या में शामिल आरोपियों से कैसे संपर्क किया था। इस पर अदालत ने लॉरेंस बिश्नोई को 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। 

कड़ी सुरक्षा के बीच किया कोर्ट में पेश :
इंस्पैक्टर शेर सिंह गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को लेने शुक्रवार को 20 पुलिस जवानों के साथ राजस्थान रवाना हुए थे। भरतपुर की सैंट्रल जेल से क्राइम ब्रांच की टीम कड़ी सुरक्षा में लॉरेंस बिश्नोई को लेकर सुबह 10 बजे चंडीगढ़ के लिए रवाना हुई थी। 

टीम करीब सात बजे चंडीगढ़ पहुंची और गैंगस्टर का रिमांड लेने के लिए उसे सीधा जिला अदालत में पेश किया गया। जिला अदालत में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर रखे थे। इसके बाद बिश्नोई को पुलिस मैडीकल के लिए सैक्टर-16 अस्पताल लेकर गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News