म्यूजिकल नाइट में गूंजे किशोर-रफी के गीत

punjabkesari.in Monday, Dec 03, 2018 - 02:24 PM (IST)

चंडीगढ़(पाल) : रविवार को टैगोर थिएटर में म्यूजिकल नाइट आयोजित की गई। डिपार्टमैंट ऑफ कल्चरल अफेयर्स हरियाणा और डिपार्टमैंट ऑफ कल्चरल अफेयर्स चंडीगढ़ के सहयोग से वाइब्रेशन म्यूजिकल ग्रुप की ओर से इस दौरान कार्यक्रम पेश किया गया। वाइब्रेशन ग्रुप शहर में ब्रैस्ट कैंसर की अवेयरनेस को लेकर पिछले कई सालों से काम कर रहा है। इसमें पी.जी.आई. के गुरप्रीत सहयोग दे रहे हैं।

इस मौके पर अदाकारा उपासना सिंह बतौर चीफ गेस्ट मौजूद रहीं। पी.जी.आई. का आई डिपार्टमैंट इस ग्रुप को काफी वक्त से सपोर्ट कर रहा है। प्रो. सिंह ने बताया कि गांवों के मुकाबले शहरों में यह बीमारी 5 गुना ज्यादा है। इस जानलेवा बीमारी के बारे में लोगों को ज्यादा जानकारी भी नहीं है। इसी वजह से ये बीमारी ज्यादा घातक बनता जा रहा है।

इस तरह के प्रोग्राम बहुत कम होते हैं, जहां इंडस्ट्री के इतने बड़े लीजैंड्स को ट्रिब्यूट दिया जाता हो। ए.आई.आर. पटियाला से जुड़े परमजीत सिंह परवाना भी कार्यक्रम में परफॉर्म करने पहुंचे। उन्होंने कहा कि वाइब्रेशन ग्रुप के स्र्वगीय जगन बैंस जी की याद में इस प्रोग्राम का आयोजन करवाता आ रहा है वह एक बड़े म्यूजिक लवर थे ऐसे में मैं अपने गाने से उनको श्रद्धांजलि देने की कोशिश कर रहा हूं। परमजीत ने मोहम्मद रफी का दिल की आवाज भी सुन मेरे फसाने पर न जा गीत कार्यक्रम में गाया।

चंडीगढ़ में ब्रैस्ट कैंसर के ज्यादा मरीज : 
ब्रैस्ट कैंसर महिलाओं में होने वाली सबसे बड़ी बीमारी है। पी.जी.आई. ब्रैस्ट कैंसर को लेकर काफी काम रहा है। पी.जी.आई. की रिसर्च में सामने आया है कि चंडीगढ़ में कई शहरों के मुकाबले यहां ब्रैस्ट कैंसर के मरीज ज्यादा हैं।

रंजू प्रसाद ने दी प्रस्तुति :
कार्यक्रम में 27 गाने पेश किए गए। सीनियर आई.ए.एस. ऑफिसर रंजू प्रसाद एवं एस.एस. प्रसाद ने अखियों के झरोखों से तुझे देखा जो सांवरे...एवं माना जनाब ने पुकारा नहीं..., आई.पी.एस. ऑफिसर संजीव कलारिया ने तेरे चेहरे में वो जादू हैं.. और परम चंदेल ने जाने वाले जरा होशियार, यहां के हम हैं राजकुमार... गाने गाए। 

वॉयस ऑफ इंडिया सैकेंड रनरअप दीपेश राही ने की शुरुआत :
वॉयस ऑफ इंडिया शो में सैकेंड रनरअप रहे फतेहबाद के दीपेश राही ने शिरडी वाले साई बाबा...गाने से प्रोग्राम की शुरुआत की। उन्होंने नैन लड़ जई है तो मनवा मा कसक होईबे करी... गाया। इशान बैंस ने अपनी आंखों में बसाकर तेरा दीदार करूं...व जगत बैंस ने एहसान मेरा दिल पे तुम्हारा है दोस्तो... ये दिल तु हारे प्यार का मारा दोस्तो.. गानों के जरिये आवाज का जादू बिखेरा। इशान बैंस, मीनाक्षी, कृष्णा सांवरे, सरीदीपा, कृष्ण सांवरे और कुरुक्षेत्र की कोमल वशिष्ठ राजेश कौशल, हरमनप्रीत जैकब, तरुण चंदेल, दीक्षा शर्मा एवं कोमल वशिष्ठ ने भी प्रस्तुति दी। 

इनकी बराबरी कोई नहीं कर सकता : उपासना
एक्ट्रैस उपासना सिंह ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम होने बहुत जरूरी हैं। इनकी वजह से नए टैलेंट को प्लैटफॉर्म मिलता है। कार्यक्रम के जरिए मोहम्मद रफी, किशोर कुमार और मुकेश का श्रद्धांजलि दी गई है। अच्छा म्यूजिक सुनने से आप सुकून महसूस करते हैं। अपने दर्द को भूल जाते हैं। खास कर जब इन महान संगीतकारों के गाए हुए गाने सुनते हैं तो एहसास होता है कि वह मर कर भी अमर है। इनकी बराबरी कोई नहीं कर सकता।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News