पैक में कुछ ऑफिसर की रोटेशन है लंबे समय से बंद

punjabkesari.in Wednesday, Jan 16, 2019 - 10:59 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि): पंजाब इंजीनियरिंग कालेज (पैक) के कई विभागों में वर्षों से कार्यरत कई कर्मचारियों और आफिसर की रोटेशन में ड्यूटी नहीं लगी है। इन विभागों में कई अहम पदों के अलावा एस्टेट विभाग, मेन ऑफिस शामिल हैं। इनके  अलावा पैक के कुछ हॉस्टलों से वार्डन भी नहीं बदले गए हैं। नियमों के  तहत हर 3 वर्षों में ऑफिसर व अन्य पदों पर रोटेशन में नियुक्ति होनी चाहिए। 

जिससे प्रत्येक कर्मचारी को अन्य पदों पर काम क रने का मौका मिले और कार्य प्रणाली में पूरी तरह से पारदर्शिता रहे। पैक के नोटिस बोर्ड पर हर वर्ष यह नोटिस लगता है कि  हर 3 साल बाद सीनियर पोस्ट पर रोटेशन की जाएगी लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

ए.डी.एस.ए. के पदों पर हैं पुराने ऑफिसर
जानकारी के अनूसार पैक के डीन स्टूडैंट अफेयर्स (डी.एस.), अडिशनल डीन स्टूडैंट अफेयर्स, (ए.डी.एस.ए.) डीन अकैदमिक अफेयर (डी.ए.ए.) के पदों पर लंबे समय से पुराने ऑफिसर ही जमे हैं जो या तो लंबे समय से रोटेट हुए ही नहीं है या फिर रोटेशन होने के बाद फिर से किसी अहम पद को संभाल लेते हैं। पैक के मिनिस्ट्रीयल स्टॉफ में भी कई कर्मचारी 8 या 9 सालों से एक ही पद पर काम कर रहे हैं। 

एक हॉस्टल में नॉन-टीचिंग विभाग से जुड़ा है वार्डन
हास्टलों के वार्डन सिर्फ  (टीचिंग) शिक्षण क्षेत्र से ही होते हैं यानि जो प्रोफैसर कैंपस में स्टूडैंट्स को शिक्षित कर रहे होते हैं, उनमें से वार्डन बनाए जाते हैं। पैक के एक हॉस्टल में एक वार्डन नॉन-टीचिंग विभाग से बनाया गया है। जानकारी है कि यह वार्डन एस्टेट ऑफिस से भी जुड़ा है।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News