24 घंटे में 7 लूट, बेखौफ लुटेरों ने लूटपाट की 7 घटनाओं को दिया अंजाम

Tuesday, Jan 23, 2018 - 10:36 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : इंडिका कार और बाइक सवारों ने 24 घंटे में 7 अलग-अलग जगह स्नैचिंग और लूट की वारदात की। इंडिका सवार चार युवकों ने सोमवार तड़के पिस्टल और चाकू दिखाकर सैक्टर-25 चौक पर दो लोगों से नकदी और मोबाइल फोन छीना, वहीं बाइक सवारों ने सैक्टर-45 में चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के सैक्रेटरी राणा करणवीर सिंह की पत्नी भारती की सोने की चेन झपटी। वहीं रविवार रात को सैक्टर-38 में बाइक सवारों ने महिला का पर्स और लिफ्ट मांगने के नाम पर बाइक सवार से 32 हजार नकदी लूटकर फ रार हो गए।

 

सैक्टर-25 में नकाबपोश चार युवकों ने पिस्टल और चाकू दिखाकर लूटे 2 रेहड़ी वाले :
पहली स्नैचिंग सोमवार तड़के 5:25 बजे हुई। धनास निवासी धरिंद्र रेहड़ी लेकर सैक्टर-45 सब्जी लेने जा रहा था कि सैक्टर-25 के चौक पर इंडिका सवार नकाबपोश चार युवकों ने पिस्टल और चाकू दिखाकर पांच हजार की नकदी और मोबाइल फोन लूट लिया। उसने राहगीर की मदद से इसकी सूचना पुलिस को दी। पी.सी.आर. और सैक्टर-39 थाना पुलिस मौके पर पहुंची पर तब तक आरोपी फरार हो चुके थे। 

 

दूसरी वारदात सोमवार तड़के 5:30 बजे हुई। धनास निवासी सतबीर सिंह भी रेहड़ी लेकर सैक्टर-45 सब्जी लेने जा रहा था कि इंडिका सवार चारों युवकों ने उस पर भी पिस्टल और चाकू तानकर तीन हजार रुपए की नकदी और मोबाइल फोन छीन लिया। सैक्टर-39 थाना पुलिस ने हथियारों से लैस इंडिका सवार नकाबपोश चार युवकों पर लूट का मामला दर्ज कर लिया है। 

 

चंडीगढ़ कांग्रेस के सैक्रेटरी की पत्नी की सोने की चेन झपटी :
तीसरी स्नैचिंग की वारदात सोमवार शाम चार बजे सैक्टर-45 में हुई। चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के सैक्रेटरी राणा करणवीर सिंह की पत्नी भारती बुडै़ल से सैक्टर-45 जा रही थी कि पीछे से बाइक सवार दो युवक आए और उनके गले से सोने चेन झपट ली। 

 

यही नहीं स्नैचरों ने भारती के हाथ से चूडिय़ां निकालने की कोशिश भी की पर जब कामयाबी नहीं मिली तो वे उन्हें धक्का देकर फरार हो गए। उन्होंने शोर मचाया और मामले की सूचना पुलिस को दी। 

 

भारती के पैर और हाथ में चोटें भी आई हैं। सैक्टर-34 थाना पुलिस ने भारती की शिकायत पर स्नैचरों पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने सी.सी.टी.वी. कैमरे चैक किए तो स्नैचर उनमें कैद हुए हैं। 

 

रिक्शा से घर जा रही एन.आर.आई. महिला का झपटा पर्स :
एन.आर.आई. महिला सुनैना ने पुलिस को बताया कि वह रिश्तेदार से मिलकर रविवार रात करीब आठ बजे रिक्शा से घर लौट रही थी कि जब वह सैक्टर-38 सी-डी की विभाजित सड़क पर पहुंची तो बाइक सवार दो युवक आए और उसके हाथ से पर्स छीनकर फरार हो गए। सुनैना ने बताया कि उसके पर्स में 5500 यू.एस. डालर और जरूरी कागजात थे। सैक्टर-39 थाना पुलिस ने बाइक सवारों पर मामला दर्ज कर लिया है। 

 

लिफ्ट मांगने के बहाने लूटे 32 हजार :
खुड्डा लौहरा से धनास सड़क पर खुड्डा लौहरा निवासी जोगिंद्र सिंह बाइक से अपने घर जा रहा था कि सड़क पर एक युवक ने जोगिंद्र सिंह से लिफ्ट मांगी। जोगिंद्र ने बाइक रोकी तो इतने में दूसरा युवक आ गया और दोनों ने जोगिंद्र के साथ मारपीट कर 32 हजार नकदी लूट ली। उन्होंने मामले की सूचना पुलिस को दी। सैक्टर-11 थाना पुलिस ने स्नैचिंग का मामला दर्ज कर लिया है। 

 

एक्टिवा पर रखा बैग चुराया, एक आरोपी दबोचा :
सैक्टर-52 निवासी सन्नी ने बताया कि वह दोस्त के साथ एक्टिवा पर मोहाली से लेक की तरफ जा रहा था कि बैरियर से पहले बाइक सवार दो युवक आए और एक्टिवा पर रखा बैग उठाकर फरार हो गए। सन्नी ने आरोपियों का पीछा किया और थोड़ी दूर जाकर एक आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पकड़े गए आरोपी की पहचान सैक्टर-25 निवासी विशाल के रूप में हुई। सैक्टर-39 थाना पुलिस ने मामला दर्जकर फरार आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। 

Advertising