चंडीगढ़ की सड़को पर बेखौफ स्नैचर्स का राज, एक रात-तीन वारदात

Tuesday, Mar 27, 2018 - 08:56 AM (IST)

चंडीगढ़ (सुशील): पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट की फटकार के बाद भी चंडीगढ़ पुलिस शहर में स्नैचिंग की घटनाएं रोकने में बिल्कुल फेल हो चुकी है। बाइक सवार स्नैचर बेखौफ होकर आए दिन स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देकर फरार हो रहे हैं। चंडीगढ़ पुलिस स्नैचरों को पकडऩे के बजाय मामला दर्ज कर बैठ रही है। 

 

रविवार रात बाइक सवार युवकों ने सैक्टर-10 स्थित लेजर वैली के पास एक व्यक्ति से मोबाइल, कजहेड़ी निवासी दीपक से सैक्टर-53 के स्मार्ट स्कूल के पास मोबाइल और सागर रत्ना रैस्टोरैंट के वेटर से गोल्फ क्लब के पास दस हजार रुपए छीन लिए। तीनों ही वारदातों में पुलिस स्नैचरों को पकडऩे में कामयाब नहीं हो सकी। सैक्टर-3 और 36 थाना पुलिस ने बाइक सवार युवकों पर स्नैचिंग का केस जरूर दर्ज कर लिया है।


पहली वारदात 
रविवार रात नौ बजे सैक्टर-53 के स्मार्ट स्कूल के पास हुई। कजहेड़ी निवासी दीपक मोहाली से रेहड़ी लेकर घर वापस जा रहा था। जब वह सैक्टर 53 के स्मार्ट स्कूल के पास के पास पहुंचा तो पीछे से बाइक सवार चार युवक आए। चारों ने उसे रोक लिया और मारपीट कर मोबाइल फोन छीनकर मोहाली की तरफ भाग गए। 

 

दीपक ने वहां से गुजर रहे एक राहगीर को रोका और उसके फोन से सूचना पुलिस को दी। पी.सी.आर. और सैक्टर-36 थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्नैचरों को पकडऩे के लिए शहर के एंट्री प्वाइंट्स पर तैनात पी.सी.आर. को अलर्ट किया लेकिन पुलिस बाइक सवार स्नैचरों को पकड़ नहीं सकी। 

 

दूसरी वारदात 
रविवार रात करीब दस बजे सैक्टर-10 स्थित लेजर वैली के पास हुई। रामदरबार फेज-1 निवासी कर्म सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह सैक्टर-10 स्थित एक कोठी में केयर टेकर की नौकरी करता है। 

 

रविवार रात वह डयूटी खत्म करके घर जा रहा था। जब वह लेजर वैली के पास पहुंचा तो पीछे से बाइक सवार दो युवक आए और उसे रोक लिया। बाइक सवार युवक उसकी जेब से पर्स निकालने लगे तो उसने विरोध किया। 

 

इस पर युवक उसकी पिटाई कर जेब से पर्स और मोबाइल फोन छीनकर फरार हो गए। कर्म सिंह ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पर्स में 400 रुपए और जरूरी कागजात थे। 

 

तीसरी वारदात 
रविवार रात साढ़े 12 बजे  गोल्फ क्लब के पास हुई। सैक्टर-17 स्थित सागर रत्ना रैस्टोरैंट का वेटर धीरज डयूटी खत्म कर साइकिल से अपने घर जा रहा था। जब वह गोल्फ क्लब के पास पहुंचा तो बाइक सवार तीन युवक उसे रोक कर रुपए छीनने लगे। उसने शोर मचाया तो तीनों युवक धीरज की पिटाई कर उसकी जेब से 10 हजार छीनकर फरार हो गए। 

 

धीरज ने राहगीर की मदद से सूचना पुलिस को दी। पी.सी.आर. और सैक्टर-26 थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्नैचरों को पकडऩे के लिए थाना पुलिस और पी.सी.आर. को अलर्ट किया लेकिन पुलिस इन स्नैचरों को भी पकडऩे में कामयाब नहीं हो सकी।

Punjab Kesari

Advertising