स्मॉल फ्लैट्स स्कीम : नियमित रूप से रैंट जमा न करवाने पर CHB पैनल्टी की तैयारी में

Sunday, Sep 08, 2019 - 03:45 PM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : स्मॉल फ्लैट्स स्कीम के तहत उन अलॉटियों के खिलाफ चंडीगढ़ हाऊसिंग बोर्ड ने पैनल्टी लगाने की तैयारी कर ली है, जो नियमित रूप से अपना रैंट जमा नहीं करवा रहा है। बोर्ड ने यू.टी. प्रशासन से परमिशन मांगी है, ताकि ऐसे अलॉटियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सके। फाइल तैयार कर यू.टी. प्रशासन के संबंधित विभाग को भेज दी गई है। 

प्रशासन की अप्रूवल मिलते ही बोर्ड समय पर रैंट जमा न करवाने पर पैनल्टी लगाना शुरू कर देगा। इससे पहले भी बोर्ड ने प्रशासन से परमिशन मांगी थी, लेकिन कोई अप्रूवल न मिलने पर दोबारा फाइल तैयार करके भेजी गई है। बता दें कि स्कीम के अंदर अलॉटी नियमित रूप से रैंट जमा नहीं करवा रहे हैं, क्योंकि बोर्ड की इस संबंध में कोई सख्त कार्रवाई नहीं है। 

जो अलॉटी समय पर रैंट जमा करवा रहे हैं, उन्हें भी उतनी ही राशि जमा करवानी पड़ती है और जो लोग देरी से रैंट जमा करवाते हैं, उनके लिए भी सेम राशि होती है। यही कारण है कि यह बकाया राशि बढ़ती जा रही है, क्योंकि अब अलॉटी समय रहते रैंट जमा करवाने में रुचि नहीं दिखा रहे हैं। 

बोर्ड सख्त प्रावधान करने की तैयारी कर रहा है, ताकि जुर्माने के साथ-साथ ऐसे अलॉटियों की अलॉटमैंट कैंसल करने की कार्रवाई की जा सके। बता दें कि बोर्ड ने अब तक 10 करोड़ की इन अलॉटियों से रिकवरी कर ली  है, लेकिन अभी भी 20 करोड़ की रिकवरी की जानी बाकी है, जिसके लिए ही बोर्ड प्रयास कर रहा है।

Priyanka rana

Advertising