स्माल फ्लैट स्कीम : डिफाल्टरों से 18 करोड़ से अधिक की वसूली बाकी

Thursday, Jun 13, 2019 - 12:38 PM (IST)

चंडीगढ़ (राजिंद्र): चंडीगढ़ हाऊसिंग बोर्ड की स्मॉल फ्लैट्स स्कीम के तहत अपना रैंट जमा न करवाने वाले अलॉटियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है, लेकिन अभी भी डिफाल्टरों से 18 क रोड़ रुपये से अधिक की रिकवरी करनी बाकी है। 

 

बोर्ड ने पिछले छह दिनों में दो करोड़ रुपए से अधिक की वसूली कर ली है लेकिन पिछले कुछ समय से बोर्ड के तमाम प्रयासों के बावजूद डिफाल्टर राशि जमा नहीं करवा रहे थे। यही कारण है कि ये राशि इतनी अधिक हो गई कि अब बोर्ड को डिफाल्टरों को नोटिस जारी करने और कैंप लगाने पड़ रहे हैं। 

 

बोर्ड ने इन लोगों को 16 जून तक का समय दिया है, क्योंकि तब तक वह रैंट जमा करवाने के लिए सभी पुनर्वास कॉलोनियों में कैंप लगा  रहा है। अगर इस दौरान अलॉटियों ने अपना रैंट जमा नहीं करवाया तो 17 जून से बोर्ड इन अलॉटियों की अलॉटमैंट कैंसल करने की कार्रवाई शुरू कर देगा। 

 

इस संबंध में बोर्ड के अधिकारी ने कहा कि अभी भी 18 करोड़ डिफाल्टरों से वसूलने बाकी हैं , क्योंकि पिछले काफी लंबे से नियमित रुप से रैंट जमा न करवाने के चलते बकाया राशि बढ़ती चली गई। 

 

उन्होंने कहा कि वह आए दिन डिफाल्टरों को सैंकड़ों नोटिस जारी कर रहे हैं, ताकि वह जल्दी से जल्दी अपनी बकाया राशि जमा करवा सकें। उन्होंने कहा कि अभी डिफाल्टरों के पास चार दिन बाकी रह गये हैं, क्योंकि इसके बाद उनके कैंप समाप्त हो जाएंगे। 

 

डिफाल्टरों की सूची वैबसाइट पर उपलब्ध
बोर्ड ये कैंप धनास, राम दरबार, मौलीजागरां, सैक्टर-38 वैस्ट, सैक्टर-49, सैक्टर-56 और इंडस्ट्रीयल एरिया फेज-1 मेें लगा रहा है। बोर्ड ने लोगों से अपील की है कि अगर वह कार्रवाई से बचना चाहते हैं तो अपना बकाया रैंट समय पर क्लीयर करें। 

 

बोर्ड ने डिफाल्टरों की अब जो लिस्ट जारी की है, उसमें 30 अप्रैल 2019 तक के डिफाल्टर शामिल हैं । इस लिस्ट को बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर चैक किया जा सकता है। अगर किसी को रेंट को लेकर कोई संदेह है तो वह बोर्ड कार्यालय में कॉलोनी ब्रांच में आकर इस संबंध में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 

 

बोर्ड की लिस्ट के तहत धनास से 7333, रामदरबार में 534, सैक्टर-49 में 886, सैक्टर-38 वैस्ट में 997, मौलीजागरां में 1300, सैक्टर-56 पलसौरा में 542 और इंडस्ट्रीयल एरिया में 102 के करीब डिफाल्टर सामने आए हैं। 

pooja verma

Advertising