‘कॉलोनी नंबर 4 में आग लगने से 9 झुग्गियां जलकर राख’

Monday, Dec 21, 2020 - 12:11 AM (IST)

चंडीगढ़ (सुशील/संदीप): इंडस्ट्रीयल एरिया फेज-1, चंडीगढ़ स्थित कालोनी नंबर 4 में 9 झुग्गियां आग में राख हो गई। दमकल विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक दोपहर 3.30 बजे कालोनी नंबर 4 में बिजली ऑफिस के बाहर रह रहे लोगों में आग की लपटें देखते ही अफरा-तफरी मच गई। कालोनी के बाहर शौचालय के नजदीक बनी रजाई वाले की दो दुकानों में अचानक आग लग गई। इन दुकानों के साथ लगती झुग्गियां भी आग की चपेट में आ गईं।

 

झुग्गियों की छतों पर प्लॉस्टिक की चादरें और घास-फूस बिछा हुआ था, जिसने आग में घी का काम किया। घटना की सूचना पाते ही मौके पर 4 फायर टैंडर पहुंचे और आग पर काबू पाया। हालांकि लोगों ने अपने सामान को बचाने की काफी कोशिशें की लेकिन वे असफल रहे और अपने आशियाने को खत्म होता देखकर चीख-पुकार करने लगे। लोगों का कहना था कि कालोनी में बिजली की तारें गुजर रही हैं।

यह संभव है कि तारों से ही चिंगारी निकली और आग भड़क गई। दमकल कर्मियों के मुताबिक अभी आग के सही कारणों का पता नहीं चल सका है। झुग्गियों वासियों का कहना था कि वे काफी समय से प्रशासन से उन्हें पुर्नावास योजना के तहत लाभ देने की बात कह रहे थे लेकिन प्रशासन ने उनकी एक नहीं सुनी।

AJIT DHANKHAR

Advertising