बैरीकेड क्रॉस कर ए.बी.वी.पी. ने एडमिनिस्ट्रेशन ब्लॉक में दिया धरना

punjabkesari.in Wednesday, Oct 28, 2020 - 01:31 AM (IST)

चडीगढ़, (रश्मि हंस) : पोस्ट ग्रैजुएट-कॉमन एंट्रैंस टैस्ट लेने की मांग को लेकर पंजाब यूनिवर्सिटी (पी.यू.) में एडमिनिस्ट्रेशन ब्लॉक के बाहर ए.बी.वी.पी. और सोई ने जमकर हंगामा किया और वी.सी. के विरोध में जमकर नारेबाजी की। 
उन्होंने एडमिनिस्ट्रेशन ब्लॉक के बाहर लगे बैरीकेड्स क्रॉस कर दिए और एडमिनिस्ट्रेशन ऑफिस में घुसने की कोशिश की। स्टूडैंट्स ने सुबह साढ़े बारह से दो-अढ़ाई  बजे तक धरना  दिया। स्टूडैंट यूनियन ने मांग की कि स्टूडैंट्स के एंट्रैंस टैस्ट लिए जाने चाहिए। क्योंकि निजी यूनिवर्सिटी और कॉलेज के स्टूडैंट्स के 80 फीसदी के करीब माक्र्स आते हैं, जबकि यूनिवर्सिटीज में पढऩे वाले स्टूडैंट्स के माक्र्स कम आते हैं। ऐसे में एंट्रैंस  टैस्ट लेने पर उन स्टूडैंट्स को भी मौका मिलेगा, जिनके माक्र्स कम हैं।

 


सिमैस्टर फीस को एडजस्ट किया जाए
 ए.बी.वी.पी. के अंगद ने बताया कि इंटरमीडिएट यानि सेकेंड, थर्ड या अन्य सैमेस्टर के स्टूडैंट्स से एगाजमिनेशन फीस ली गई थी। उस इस बार के सिमैस्टर की परीक्षाओं में एडजस्ट करना चाहिए। क्योंकि इन क्लासिस के स्टूडैंट्स की परीक्षाएं नहीं ली गई  हैं। कई स्टूडैंट्स के रिजल्ट अभी नहीं आए हैं, जबकि पी.जी. कोर्सिस में एडमिशन की अखिरी तिथि 22 अक्तूबर थी। इसलिए एडमिशन की तिथि को एक्सटैंड किया जाना चाहिए। स्टूडैंट ने एंट्रैंस टैस्ट की फीस रिफंड करने की भी मांग की। इकाई अध्यक्ष हरीश गुज्जर ने बताया कि प्रवेश परीक्षा न करवा कर यूनिवर्सिटी प्रशासन अपनी नाकामयाबी को दर्शा रहा है। बिना परिणाम निकले फार्म भरने की तिथि की भी घोषणा कर दी गई। 
इकाई मंत्री प्रिया शर्मा ने बताया कि विश्वविद्यालय ने पिछली परीक्षा फीस का भी कोई ब्योरा नहीं दिया है। इस बार फिर से फीस मांग रहे हैं जोकि गलत है। इकाई कन्वीनर जतिन सिंह ने बताया कि कई डिपार्टमैंट के रिजल्ट की घोषणा ही नहीं हुई है तो वे लोग फार्म कैसे भरेंगे। इन सब विषयों को लेकर इकाई ने प्रदर्शन किया।
पी.यू की ओर से जारी लैटर में लिखा गया है कि यू.जी.सी. की ओर से 16 नवम्बर तक एडमिशन प्रोसैस की जानी है, जिन स्टूडैंट्स ने एंट्रैंस टैस्ट के लिए आवेदन कर दिया है, लेकिन एडमिशन पोर्टल पर आवदेन नहीं किया है।  वह स्टूडैंट्स 28 अक्तूबर कर ऑनलाइन एडमिशंस.पीयूसीएचडी.एसी.इन पर लॉग इन कर सकते हैं। वहीं एंट्रैंस टैस्ट के लिए ली गई फीस रिफंड मामले में एक कमेटी बना दी गई है, जोकि इस मामले को देखेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

ashwani

Recommended News

Related News