रॉयल्टी साइट से 8 किलोमीटर दूर काटी जा रही पर्ची, लोगों ने किया हंगामा

Saturday, Apr 13, 2019 - 12:19 PM (IST)

रायपुररानी(संजय): गोबिन्दपुर रॉयल्टी साइट से 8 कि.मी. दूर रॉयल्टी पर्ची काटने को लेकर शुक्रवार को जमकर हंगामा हुआ। हंगामे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को शांत करवाया। लोगों का आरोप है कि पर्ची काऊंटर नियमों को ताक पर रखकर लगाया है, जिससे सड़क पर पूरा दिन जाम रहता है और अगर कोई इसका विरोध करता है तो कंपनी के कर्मचारी मारपीट पर उतर आते हैं।

गत दिवस पहले भी एक निजी कंपनी के पास टिप्पर चालक को पीटा गया। लोगों ने कहा कि रॉयल्टी कंपनी का काऊंटर बॉॅक्स यहां से उठना चाहिए और इसको लेकर डी.सी. को शिकायत दी जाएगी। क्योंकि जहां से कच्चा माल उठ रहा है, वहां पर  पर्ची कटनी चाहिए। कंपनी के कर्मचारी कच्ची पर्ची काट रहे हैं और यदि पक्का बिल मांगते है तो नहीं दिया जाता। इसके चलते प्रशासन को चूना लगाया जा रहा है।

टांगरी पुल पर रॉयल्टी काऊंटर होने से बढ़ी माइनिंग 
गोबिन्दपुर रॉयल्टी जोन से 8 कि.मी. दूर रॉयल्टी काटने को लेकर बनाए काऊंटर के चलते टांगरी नदी में जमकर माइनिंग हो रही है। क्योंकि ज्यादातर टिप्पर चालक तेल बचाने के चक्कर में गोबिन्दपुर नदी तक नहीं जाते और बीच रास्ते से कच्चा माल भरकर ले आते है। लोगों का कहना है कि बाहरी राज्यों के आपराधिक प्रवृत्ति के लोग गाडिय़ों में खड़े रहते हैं और लोगों पर हमला करते हैं। इसलिए यहां से काऊंटर हटना चाहिए। 

bhavita joshi

Advertising