रेलवे स्टेशन ओर बदले ट्रैक में लगे स्लीपर, अब ट्रेनों की बढ़ेगी स्पीड

Sunday, Aug 13, 2017 - 11:59 AM (IST)

चंडीगढ़ (लल्लन): रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-1 पर टूटे हुए स्लीपर बदलने का कार्य पूरा हो गया है। जिससे अब प्लेटफार्म पर आने वाली ट्रेनों की स्पीड को भी बढ़ाया गया है। हालांकि जानकारी के अनुसार विभाग की तरफ प्लटेफार्म नंबर को वॉश लैवल बनाने का कार्य अभी अधूरा ही पड़ा हुआ है। अधिकारियों का कहना है कि प्लेटफार्म नंबर-1 पर वॉश लैवल लगवाने का निर्माण कार्य भी जल्द शुरू किया जाएगा। प्लेटफार्म नंबर-1 से शताब्दी एक्सप्रैस सहित रोजाना 18 से अधिक ट्रेनों का आवागमन होता है। 


 

प्लेटफार्म नंबर-1 के 100 स्लीपर भी बदले गए
रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-1 के ट्रैक में लगे हुए कई स्लीपर टूटे या असमतल थे, जिससे कोई दुर्घटना भी हो सकती है। इसी के मद्देनजर रेलवे की ओर से प्लेटफार्म नंबर-1 के करीब 100 से अधिक स्लीपरों को बदला गया। जिसके लिए रेलवे ने करीब 5 लाख रुपए से अधिक का खर्च किया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पूरे प्लेटफार्म नंबर-1 के रेलवे ट्रैक को सीमेंटेड बनाया जाना है, लेकिन वल्र्ड क्लास रेलवे बनाने के कारण प्लेटफार्म नंबर-1 का निर्माण पूरा नहीं किया जा रहा। सिर्फ स्लीपर ही बदले गए। 

 

ट्रेनों की बढ़ेगी स्पीड
रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-1 के स्लीपर टूटने के कारण जब भी कोई ट्रेन इस प्लेटफार्म पर आती है  तो उसकी स्पीड कम कर दी जाती है, लेकिन स्लीपर बदलने के बाद रेलवे की ओर से 8 किलोमीटर की बजाय 10 किलोमीटर की स्पीड से ट्रेन आ रही है, लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रेलवे की ओर से अभी इस स्पीड को और बढ़ाने पर कार्य किया जा रहा है। इस संबंध में अधिकारियों का कहना है कि कुछ दिनों में यह स्पीड 15 किलोमीटर तक की जाएगी। 

Advertising