फरार चल रहे डी.एस.पी. भाई को एस.आई.टी. ने किया गिरफ्तार

Thursday, Mar 04, 2021 - 11:41 PM (IST)

चंडीगढ़, (सुशील राज): सैक्टर-37 स्थित कोठी नंबर 340 में कब्जा कर मालिक का अपहरण करने पर उसे ड्रग एडिक्ट बनाकर आश्रम में छोडऩे के बाद फर्जी तरीके से करोड़ों की कोठी बेचने के मामले में फरार चल रहे डी.एस.पी. के भाई को एस.आई.टी. ने गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपी की पहचान सतपाल डागर के रूप में हुई है। डी.एस.पी. के भाई सतपाल डागर पर आरोप है कि उसने राहुल मेहता की सैक्टर-37 स्थित कोठी नंबर 340 आरोपी वरिष्ठ पत्रकार से दो करोड़ 50 लाख रुपए में खरीदी थी और कोठी के जाली कागजात बनाकर उसे सौरभ गुप्ता को दो करोड़ 90 लाख रुपए में बेची थी। आरोपी सतपाल डागर ने कोठी बेचने को लेकर अपने भाई डी.एस.पी. के ऑफिस में मीटिंग की थी। इस मीटिंग में फरार आरोपी शराब ठेकेदार अरविंद सिंगला और अशोक अरोड़ा मौजूद था। सतपाल डागर और वरिष्ठ पत्रकार ने जाली राहुल खड़ा कर स्टेट आफिस के स्टाफ के साथ मिलीभगत कर जाली कागजात तैयार कर कोठी सौरभ कर नाम करवाई थी। 

 


वरिष्ठ पत्रकार ने बनाई करोड़ों की प्रॉपर्टी
मामले में आरोपी वरिष्ठ पत्रकार की अभी तक की जांच में करीब 9 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी मिली है। पुलिस अभी भी वरिष्ठ पत्रकार की प्रॉपर्टी का रिकार्ड हासिल करने में लगी है। एस.आई.टी. ने बताया कि वरिष्ठ पत्रकार के नाम सैक्टर-37 में कोठी, सैक्टर-41 में कमर्शियल साइट है। इसके अलावा अटावा में उसकी पत्नी के नाम बूथ बताया है। इसके अलावा वरिष्ठ पत्रकार के पास नयागांव में प्लाट और डड्डूमाजरा में बूथ भी हैं।


सभी आरोपियों का पुलिस लेगी रिमांड
एस.आई.टी. मामले में गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों को शुक्रवार को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड हासिल करेगी। एस.आई.टी. वरिष्ठ पत्रकार, डी.एस.पी. के भाई सतपाल डागर और प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता को आमने-सामने बैठाकर उनसे सवाल-जवाब करेगी। इसके लिए पुलिस ज्यादा से ज्यादा दिनों का रिमांड हासिल करेगी। इसके अलावा पुलिस को अभी पत्रकार की और प्रॉपर्टी का भी सुराग लगाना है। 

प्रॉपर्टी डीलर के घर पुलिस टीम ने की सर्च
वहीं, आरोपी प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता के सैक्टर-38 स्थित घर और आफिस  में एस.आई.टी. ने सर्च की। इस दौरान एस.आई.टी. को प्रॉपर्टी के कागजात और केस से जुड़े अहम सुराग मिले हैं। एस.आई.टी. को अभी शराब ठेकेदार अरविंद सिंगला, खलेन्द्र सिंह कादियान, अशोक अरोड़ा, सौरभ गुप्ता,  शेखर और दलजीत सिंह रुब्बल को गिरफ्तार करना है। पुलिस टीम इनको पकडऩे के लिए छापेमारी कर रही है।

मामले में फरार चल रहे आरोपी सतपाल डागर को एस.आई.टी. ने गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपियों का पुलिस रिमांड हासिल करेगी। 
-कुलदीप सिंह चहल, एस.एस.पी., यू.टी.

 

AJIT DHANKHAR

Advertising