गैंगस्टर दिलप्रीत चंडीगढ़ में करता रहा सिंगर परमिश का पीछा, पुलिस को नहीं लगी भनक

Sunday, Apr 15, 2018 - 08:50 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : होशियारपुर के सरपंच की सैक्टर-38 वैस्ट के गुरुद्वारे के बाहर गोली मारकर हत्या करके एक साल से फरार चल रहा पंजाब का गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह शुक्रवार को चंडीगढ़ की सड़कों पर क्रेटा गाड़ी में पंजाबी सिंगर परमिश वर्मा का पीछा करता रहा। 

हैरानी की बात यह है कि चंडीगढ़ पुलिस को क्रेटा गाड़ी में सवार गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह और उसके साथियों की भनक तक नहीं लगी। उन्हें मोहाली से चंडीगढ़ और चंडीगढ़ से मोहाली आते-जाते हुए एंट्री प्वाइंट पर किसी ने नहीं रोका। इसीलिए गैंगस्टर बैखोफ होकर पंजाबी सिंगर का पीछा करते रहे।  

पुलिस सूत्रों से पता चला है कि पंजाबी सिंगर परमिश वर्मा शुक्रवार रात एलांते मॉल में चल रहे वैशाखी कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। रात को कार्यक्रम खत्म होने के बाद पंजाबी सिंगर परमिश वर्मा सैक्टर-70  स्थित अपने घर गए थे। वहां से डिनर करने सैक्टर-35 स्थित होटल जेडब्ल्यू मैरियट आए थे। 

डिनर करने के बाद पंजाबी सिंगर मोहाली के सैक्टर-91 में पहुंचे थे। इस दौरान दिलप्रीत और उसके साथी पंजाबी सिंगर व उसके दोस्त को गोली मारकर फरार हो गए। जांच में पता चला है कि गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह अपने साथियों के साथ उनका पीछा चंडीगढ़ से ही कर रहा था। 

पुलिस जांच से खफा परिजन :
सैक्टर-38 वैस्ट गुरुद्वारे के बाहर 9 अप्रैल 2017 को सरपंच सतनाम सिंह की हत्या के मामले में मलोया थाना पुलिस पंजाब के गैंगस्टर हरविंदर सिंह उर्फ रिंडा, दिलप्रीत सिंह और हरजिंदर सिंह उर्फ आकाश के खौफ से पंजाब में छापे मारने की जहमत तक नहीं उठा पाई। 

पुलिस ने हत्या के बाद कुछ दिन तक पंजाब में जाकर खानापूर्ति के लिए छापेमारी की थी लेकिन उसके बाद तो पुलिस फाइलों में ही सारी कार्रवाई करने में लगी रही। मलोया थाना पुलिस की ढीली जांच के चलते सतनाम सिंह के परिजनों ने हत्या का मामला सी.बी.आई. को ट्रांसफर करने की याचिका डाल दी। इसपर अदालत ने चंडीगढ़ पुलिस के अधिकारियों को नोटिस कर जवाब मांग रखा है। 

दिलप्रीत ने फेसबुक पर लिखा :
‘वाहेगुरु जी का खालसा, वाहेगुरु जी की फतेह। मैं दिलप्रीत सिंह ढाहां सभी को बताना चाहता हूं कि आज परमीश वर्मा के गोलियां मैंने मारीं। हां जी महाराज उस समय तो तुम बड़ा चैलिंज करते थे कि जहां मर्जी आ जाना। देख तू किस प्रकार बच कर निकलता रहा, लेकिन फिर भी धक्के चढ़ ही गया। 

तुझे कहा था कि बात मान ले नहीं तो सीधा मिलना होगा। आज देख फिर मिल ही गए हम और सीधा मिलना तुझे महंगा पड़ गया आज। अब शुरू हो गई है अपनी और देखते हैं कहां जाकर खत्म होती है। कहीं भुलेखे में न रहना, मुझे कुछ हो गया पता नहीं खत्म हो गई, भाईचारा ही कमाया आजतक मैंने। आज चाहे तू बच गया मरने से, लेकिन अब अगली बार देखते हैं क्या बनती है। और अब तू सोच कि लोगों की बातों में आना है और फिर अपने दिमाग से काम लेना है।’

पुलिस ने बरामद किए कारतूसों के खोल : 
जानकारी मुताबिक पुलिस ने सैक्टर 91 में मौका-ए-वारदात से रिवॉल्वर के 6 चले हुए कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस द्वारा इंडस्ट्रीयल एरिया फेज-8बी मोहाली स्थित पुलिस चौकी में कुलवंत सिंह निवासी गांव डडहेड़ा जिला पटियाला के बयानों पर अज्ञात हमलावरों खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 307, 148, 149 तथा आम्र्स एक्ट की धाराओं 25, 54, 59 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

Punjab Kesari

Advertising