पंजाबी सिंगर हनी सिंह और टी-सीरीज के मालिक के केस की जांच साइबर क्राइम को

Thursday, Aug 22, 2019 - 11:45 AM (IST)

मोहाली(विनोद) : तू-तू-रु-रु मक्खना गाने में सिंगर हनी सिंह की ओर से महिलाओं के बारे प्रयोग किए गए अभद्र शब्दों को लेकर महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी की ओर से पंजाब के डी.जी.पी. को शिकायत देने के बाद मोहाली के थाना मटौर में हनी सिंह व टी-सीरिज के मालिक भूषण कुमार के खिलाफ दर्ज केस कर की जांच का जिम्मा थाना मटौर से लेकर साइबर क्राइम को सौंप दिया गया है। 

वहीं अब साइबर क्राइम ने सैंसर बोर्ड को पत्र भेज कर गाने की परमिशन बारे जानकारी मांगी है। डी.एस.पी. (साइबर क्राइम एंड साइबर फारैसिंक) मोहाली रूपिदंरदीप कौर ने बताया कि पंजाब सिंगर हनी सिंह का मामला जांच के लिए अब उनके पास है, जिसकी जांच करते हुए उनकी ओर से सैंसर बोर्ड को एक पत्र जारी किया गया है। 

जिसमें सवाल किया गया है कि जो तू-तू-रु-रु मक्खना गाना हनी सिंह ने गाया है क्या उसकी परमिशन सैंसर बोर्ड से ली गई थी या नहीं। डी.एस.पी. ने कहा कि जैसे ही उनके पास सैंसर बोर्ड का जबाव आएगा तो उसके बाद केस में आगे की कारवाई की जाएगी। सूत्र बताते हैं कि अगर सैंसर बोर्ड ने यह कह दिया कि उक्त गाने की परमिशन उनसे नहीं ली गई है तो उसके खिलाफ दर्ज केस में और धाराएं भी जोड़ी जा सकती है। 

अब भी चल रहा यू-टयूब पर गाना :
जानकारी अनुसार टी-सीरिज कंपनी के मालिक गुलशन कुमार के बेटे भूषण कुमार है और जो यह गाना गाया है वह हनी सिंह व नेहा कक्कड़ ने तैयार करवाया था। यह गाना पूरा होने के बाद से ही इसे यू-टयूब पर डाल दिया गया था जो अब भी यू-टयूब पर चल रहा है। जिसे लोग लाइक और इसमें प्रयोग अभ्रद भाषा का जिक्र कर रहे हैं। 

अभी इनके जवाब भी नहीं तलाश पाई पुलिस :
मोहाली पुलिस ने हनी सिंह के खिलाफ केस तो दर्ज कर लिया मगर अभी भी केस से जुड़े कई पहलू अनसुलझे है। जैसे कि जिस गाने पर बवाल चल रहा है। वह गाना किस स्टूडियो में रिकॉर्ड किया गया और इसकी रिकॉर्डिंग के दौरान वहां पर कितने लोग मौजूद थे। 

एस.एस.पी. कह चुके कार्रवाई को :
मोहाली के एस.एस.पी. कुलदीप सिंह चाहल ने पहले ही पंजाबी सिंगरों को बुलाया था, जिसमें उन्होंने सभी को कहा था कि जो गाने वह गाते हैं, उनमें हथियारों का जिक्र व अश्लीलता न हो। जिसका बकायदा सरकारी प्रैस नोट भी जारी किया गया था। जिससे स्पष्ट किया गया था कि अगर कोई पंजाबी सिंगर इन आदेशों की उल्लंघना करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कारवाई की जाएगी। 

Priyanka rana

Advertising