अब पंचकूला और मोहाली में भी कटेंगे पटाखे बजाने वाले बुलेट के चालान

Wednesday, Jun 13, 2018 - 08:08 PM (IST)

चंडीगढ़़(सुशील) : साइलैंसर मोडिफाई करवाकर पटाखे बजाने वाले बुलेट मोटरसाइकिल चालकों के चालान चंडीगढ़ के बाद अब पंचकूला और मोहाली में भी कटेंगे। यह फैसला बुधवार को ट्रैफिक पुलिस की इंटर स्टेट कोआर्डिनेशन मीटिंग में लिया गया। यह मीटिंग सैक्टर-9 स्थित पुलिस मुख्यालय में एस.एस.पी. ट्रैफिक शशांक आनंद के नेतृत्व में हुई। 

बैठक में मोहाली के एस.पी. ट्रैफिक तरुण रतन, पंचकूला पुलिस के मुनीष सहगल, चंडीगढ़ पुलिस के डी.एस.पी. विनायक, इंस्पैक्टर सीता देवी और इंस्पैक्टर दिलेशर सिंह चंदेल शामिल हुए। इस दौरान चंडीगढ़, पंचकूला और मोहाली के ट्रैफिक पुलिस अफसरों के बीच पांच अहम मुद्दों पर बातचीत हुई। पुलिस अफसरों ने अपने-अपने एरिया में मोडिफाई साइलैंसर लगवाकर पटाखे बजाने वाले बुलेट मोटरसाइकि लचालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा। 

इसके अलावा एमरजैंसी वाहन जैसे एंबुलैंस और फायर ब्रिगेड की मूवमैंट भी तीनों शहरों में शेयर की जाएगी, ताकि इन्हें अपनी जगह पर पहुंचने में कोई दिक्कत न आए। बिना रजिस्ट्रेशन के ट्राइसिटी में दौडऩे वाले आटो रिक्शाओं के खिलाफ भी सख्त एक्शन लेने का निर्णय किया गया। साथ ही ट्रैफिक से संबंधित कोई भी एडवाइजरी या अलर्ट जारी होता है तो तुरंत पंचकूला, मोहाली और चंडीगढ़ पुलिस आपस में सांझा करेंगे। 

Punjab Kesari

Advertising