सिद्धू के करवाए काम का नहीं लगा अभी टैंडर

punjabkesari.in Tuesday, Oct 23, 2018 - 01:53 PM (IST)

मोहाली(कुलदीप): नगर निगम मोहाली अधीन आते गांव कुंभड़ा (वार्ड नंबर-38 तथा 39) के बाहर वाली फिरनी  को लेकर बड़े स्तर पर क्रैडिट वार चल रहा है। भले ही फिरनी पक्की करने का सही ढंग से काम शुरू नहीं हो सका है,लेकिन अलग-अलग पार्टियों के नेताओं ने इस फिरनी को लेकर क्रैडिट लेना जरूर शुरू कर रखा है। जबकि हकीकत यह है कि फिलहाल इस फिरनी को पक्का करने संबंधी नगर निगम को सरकार से मंजूरी ही नहीं मिली है और न ही फिरनी को पक्का करने के लिए टैंडर आदि पास हुआ है। 

इस बात का खुलासा गांव कुंभड़ा निवासी बलविन्द्र सिंह कुंभड़ा द्वारा नगर निगम ऑफिस से आर.टी.आई. में मांगी गई जानकारी में हुआ है। बतानेयोग्य है कि चार दिन पहले 18 अक्तूबर को कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू जो कि इस हल्के के विधायक भी हैं, ने गांव कुंभड़ा की फिरनी का काम शुरू करवाने की रस्मी शुरूआत करवाई थी।

कुंभड़ा ने अपने धरने का लिया था श्रेय

अत्याचार एवं भ्रष्टाचार विरोधी फ्रंट के प्रधान बलविन्द्र सिंह कुंभड़ा द्वारा कुछ दिन पहले गांव की फिरनी पक्की करवाने तथा अन्य कई कार्यों को लेकर निगम आफिस के आगे धरना दिया गया था। दो दिन बाद फिरनी पर निगम द्वारा जे.सी.बी. मशीन लगाकर मिट्टी की लैवलिंग करनी शुरू हुई तो कुंभड़ा ने इसे अपने धरने का असर कहते हुए लड्डू बांट कर खुशी जताई और कहा कि यह उनके धरने का असर हुआ है कि फिरनी का काम शुरू हो गया।

आर.टी.आई. से जानकारी मिली तो खुली आंख
बलविन्द्र सिंह कुंभड़ा द्वारा भले ही फिरनी की लैवलिंग का काम देख लड्डू बांट कर खुशी मनाई गई थी लेकिन दूसरे दिन ही 16 अक्तूबर को उन्हें आर.टी.आई. में निगम आफिस से मांगी गई जानकारी का जवाब मिला तो हैरान रह गये। इस जानकारी में पता चला कि आर.टी.आई. की जानकारी मुताबिक तो अभी फिरनी के काम के टैंडर भी नहीं लगे हैं।

टैंडर के बाद ही शुरू होगा फिरनी का काम
कुंभड़ा द्वारा आर.टी.आई. में ली गई जानकारी में पता चला है कि गांव कुंभड़ा की फिरनी को पक्का करवाने संबंधी फिलहाल टैंडर नहीं लगे हैं। यह काम निगम द्वारा पास किया जा चुका है और उसके लिए मता सरकार के पास मंजूरी के लिए भेजा हुआ है। मंजूरी मिलते ही टैंडर लगा दिए जाएंगे और फिरनी का काम नगर निगम द्वारा टैंडर प्रोसैस पूरा होने के बाद करवाया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News