सिद्धू मूसे वाले ने जब मना करने पर भी गाया गाना तो पुलिस स्टेशन पहुंचे प्रो. राय

Friday, Mar 16, 2018 - 11:50 AM (IST)

चंडीगढ़ (हंस): पंजाब यूनिवर्सिटी(पी.यू.)में गायक सिद्धू मूसे वाले की परफॉर्मैंस के बाद प्रो. पंडित राय  धरेनवर रात साढ़े ग्यारह बजे ही सैक्टर-11 के पुलिस स्टेशन पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने कैंपस में गायक मूसे वाले के द्वारा हथियार शब्दों वाले गाए गए गीतों के संबंध में बुधवार रात दो बजे प्रो. राय ने पुलिस में शिकायत दर्ज कर दी। 

 

वहीं वीरवार सुबह पी.यू.के वी.सी. के दफ्तर भी गए ,जहां पर  उन्होंने लिखित में शिकायत भी वी.सी. को दी। लिखित शिकायत में प्रो.राय ने वी.सी. को लिखा किकैंपस में गायक मूसे वाले के  द्वारा गाए गीतों को रोकने में आप असफल क्यों रहे,इसका जवाब मांगा है। प्रो. राय ने कहा कि हथियार वाले गाने कैंपस में रोकने के लिए एक विनती पत्र मैंने पहले ही आपको दे दिया था। 

 

प्रो. राय ने कहा कि मामले को लेकर  मुझे आगामी सोमवार तक कोई जवाब दे दिया जाए ताकि मैं उसे कोर्ट में  रख सकूं।जानकारी के मुताबिक प्रो. राय को कोर्ट में हथियार शब्दों जैसे प्रयोग किए हुए गानों को लेकर केस दाखिल किए हुए करीबन एक साल का समय गुजर चुका है। 

 

इस केस की सुनवाई आगामी 26 मार्च को होनी है उन्होंने  साफ तौर पर कहा कि इस  केस में अब वह पी.यीू. व चंडीगढ़ प्रशासन को भी पार्टी बनाएंगे। प्रो. राय ने बताया कि वह पी.यू.व चंडीगढ़ प्रशासन को हाईकोर्ट में घसीटेंगे। ध्यान रहें कि पी.यू.में गायक सिद्धू मूसे वाला अपनी परफॉर्मैस देने के लिए आए थे। 

 

इस संबंध में पी.यू.के  डी.एस.डबलु . प्रो. एमयुनल नाहर ने कहा कि  पी.यू अर्थाटी से उन्हें स्टूडैंट कांउसिल को जो निर्देश देने के लिए  कहा था वह उन्होंने  दे दिए है।  उन्होंने कहा कि मेरी ड्यूटी कैंपस में कार्यक्रम के तहत शांति बनाए रखने की थी। इसके लिए मैं और चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर (सीएसओ) पूरी तरह से सजग होकर काम करते रहे है।डी.एस.डबलु प्रो. एमयुनल नाहर ।

 

स्टूडेंट काऊंसिल कोपत्र जारी कर दी थी इंस्ट्रक्शन
इस परफॉर्मैस  से पहले पी.यू.के डी.एस.डब्ल्यू प्रो.एमयुनल नाहर  की ओर से स्टूडेंट काऊंसिल को इस संबंध में एक पत्र जारी कर इंस्ट्रकशनजारी कर दी थी कि  वह कैंपस में हथियार शब्दो के  प्रयोग वाले जैसे विवादित गीत न गाएं। 

 

क्योंकि  प्रो. पंडित राय  धरेनवर द्वारा इस तरह के गाने कैंपस मे गाए जाने को लेकर कोर्ट मे केस डाला हुआ है। वहीं पी.यू.के डी.एस.डब्ल्यू प्रो.एमयुनल नाहर की ओर से स्टूडेंट काऊंसिल को इस संबंध में एक पत्र जारी कर इंस्ट्रकशन जारी कर दी थी कि  वह कैंपस में हथियार  शब्दों के  प्रयोग वाले जैसे विवादित गीत न गाएं।

Advertising