सगे भाइयों ने गोल्ड पर साधा निशाना

punjabkesari.in Friday, Sep 14, 2018 - 08:16 AM (IST)

चंडीगढ़ (लल्लन):  शहर के युवा शूटर उदयवीर और विजयवीर सिद्धू ने कोरिया में स्वर्ण पदक जीता है। पदक जीतने वाले दोनों सगे भाई हैं। इंटरनैशनल शूटिंग स्पोर्ट फैडरेशन वर्ल्ड चैम्पियनशिप का आयोजन कोरिया के शहर चांगवांग में किया जा रहा है। इसमें भारतीय शूटरों का पहले दिन से ही दबदबा बना रहा। वीरवार को जूनियर वर्ग के 25  मीटर पिस्टल इवैंट खेले गए।

इसमें उदयवीर सिद्धू ने कुल 587 का स्कोर बनाते हुए एकल वर्ग में गोल्ड मैडल जीता। उदयवीर ने टीम वर्ग में 25 मीटर पिस्टल इवैंट में भी राजकंवर सिंह संघू और राजीव शर्मा के साथ मिलकर गोल्ड मैडल जीता। वहीं, विजयवीर ने भी टीम इवैंट में 25 मीटर जूनियर पुरुष वर्ग में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। 

आई.एस.एस.एफ. जूनियर वर्ल्ड कप शूटिंग में जीता गोल्ड मैडल और बनाया था विश्व रिकार्ड 
पिछले महीने ही उदयवीर सिद्धू और विजयवीर सिद्धू ने जर्मनी व चैक रिपब्लिक में आई.एस.एस.एफ. जूनियर वर्ल्ड कप शूटिंग में गोल्ड मैडल व विश्व रिकार्ड बनाया था। दोनों ही भाई पी.यू. की शूटिंग रेंज में ट्रेनिंग लेते हैं। इन दोनों को दिलीप चंदेल ने तराशा है। चंदेल ने बताया कि दोनों का शूटिंग के प्रति एक अलग ही लग्न  है। ट्रेनिंग के वक्त भी दोनों सिर्फ टारगेट पर ध्यान देते है। शूटिंग रेंज में उदयवीर सिद्धू और विजयवीर सिद्धू घंटों तक अभ्यास में जुटे रहते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News