शुभमन को अंपायर से विवाद पड़ा भारी, पूरी मैच फीस कटी

Tuesday, Jan 07, 2020 - 11:38 AM (IST)

चंडीगढ़ (लल्लन) : भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल की रणजी मैच में अंपायर से भिडऩे के मामले में बी.सी.सी.आई. ने 100 प्रतिशत मैच फीस काट ली है। वह मैच के पहले दिन ही आऊट करार दिए जाने पर अंपायर से भिड़ गए थे। वहीं दिल्ली के कप्तान ध्रुव शौर्य की भी 50 प्रतिशत फीस काटी गई है। 

 

सूत्रों के अनुसार बी.सी.सी.आई की ओर से यह फैसला मैच के अंतिम दिन लिया गया। मैच रैफरी पी.रंगनाथन द्वारा बीते शुक्रवार को दोनों टीमों के खिलाडिय़ों को मैच के बाद बुलाया गया और दोनों पक्षों को सुना गया। इसके बाद उसकी रिपोर्ट बनाकर बी.सी.सी.आई. को भेजी गई, जिसके आधार पर यह फैसला लिया गया।'


सुबोध भट्टी की गेंद पर हुआ था विवाद
शुक्रवार को पंजाब के आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम पर पंजाब और दिल्ली की टीम के बीच रणजी ट्रॉफी का मुकाबला शुरू हुआ। इस मैच में पंजाब के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। पंजाब के लिए ओपनर शुभमन गिल और सनवीर सिंह ने पारी की शुरुआत की। टीम के ओपनर शुभमन गिल अभी 10 रन के निजी स्कोर पर ही थे कि दिल्ली के मीडियम पेसर गेंदबाज सुबोध भट्टी की गेंद पर अंपायर ने कैच आऊट दे दिया। 

 

इसके बाद वह अंपायर के फैसले से काफी नाराज थे और अंपायर से उलझ गए। स्टेट अंपायर मोहम्मद रफी ने अपना फैसला बदल दिया। इसके बाद दिल्ली के खिलाडिय़ों ने मैदान में विरोध शुरू कर दिया और गेंदबाजों ने गेंदबाजी करने से मना कर दिया। इसके बाद मैच रैफरी मैदान में गए और खिलाडिय़ों से बात करके मैच दोबारा शुरू किया। 

 

शुभमन को लगा था-नहीं है आऊट
मैच के दौरान फील्ड अंपायर मोहम्मद रफी के आऊट देने के बाद पंजाब के ओपनर शुभमन को गुस्सा आ गया। गिल का मानना था कि वो आउट नहीं हैं और इसी वजह से उन्होंने अंपायर के फैसले का विरोध किया और मैदान छोडऩे से मना कर दिया।

 

सिर्फ 23 रन ही बना सके शुभमन गिल
शुभमन गिल इस मैच में 41 गेंद पर 23 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने इस पारी में 4 चौके लगाए। गिल को सिमरजीत की गेंद पर अनुज रावत ने विकेट के पीछे कैच किया। पंजाब की टीम एलीट ए ग्रुप में टॉप पर चल रही है। पंजाब के पास 17 अंक हैं।

pooja verma

Advertising