गोलीकांड के आरोपी नहीं हुए गिरफ्तार, परिजनों व ग्रामीणों ने किया हाईवे जाम

Tuesday, Sep 27, 2016 - 09:50 AM (IST)

डेराबस्सी (गुरप्रीत): कुछ दिन पहले डेराबस्सी निकट गांव हरिपुर कुडा में युवाओं के दो ग्रुपों के बीच हुई गोलीबारी में गोलियां लगने से जख्मी युवक के परिजन, गांव वासियों समेत बड़ी संख्या में युवाओं ने भूषण फैक्टरी के निकट चंडीगढ़-अंबाला हाईवे जाम कर पुलिस व हलका विधायक के खिलाफ नारेबाजी की। इस अवसर पर प्रदर्शनकारियों के हक में आए पंजाब प्रदेश कांग्रेस के महासचिव दीपइंद्र सिंह ढिल्लों व आम आदमी पार्टी नेता चरनजीत सिंह ने पहुंचे पुलिस ने मामले की गंभीरता से जांच कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। हाईवे जाम की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी दीपइंद्र सिंह भारी पुलिस फोर्स के साथ वहां पहुंचे व जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किए जाने का भरोसा दिया जिसके बाद गुस्साई लोग हाईवे से हटे। 

उधर जाम में फंसे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। प्रदर्शनकारियों ने चेताया कि यदि दो दिन में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया तो वह इसी जगह फिर हाईवे जाम कर देगें।  गोलीकांड में चार गोलियां लगने से जख्मी हुए दलबीर सिंह के पिता हरी सिंह, रिश्तेदार अवतार सिंह, गुरनाम सिंह, दविंदर सिंह, अजैब सिंह सहित अन्यों ने कहा कि सरेआम दिन दिहाड़े इलाके में गोलिया चल रही है लेकिन पुलिस हाथ पर हाथ रखी बैठी है। उन्होंने आरोप लगाया कि हलका विधायक सरेआम गोलीकांड का मुख्य आरोपी भूपी राणा व अन्य आरोपियों का साथ दे रहे है जिसके चलते सियासी दबाव के चलते पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। परिजनों व अन्यों ने मांग की कि उनको डेराबस्सी पुलिस पर भरोसा नहीं है तथा इस मामले की जांच एस.एस.पी. स्तर पर सब डिवीजन से बाहर होनी चाहिए। 

आप नेता चरनजीत सिंह ने आरोप लगाया कि हलका विधायक एन.के शर्मा हलके का माहौल खराब कर रहे है तथा यदि अब कोई घटना होती है तो इसके लिए हलका विधायक एन.के. शर्मा जिम्मेदार होगे। इस अवसर पर कांग्रेसी नेता अमृतपाल सिंह भी मौजूद थे। थाना प्रभारी दीपइंद्र सिंह ने कहा कि पुलिस द्वारा एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा बाकी आरोपियों की तलाश में पुलिस द्वारा लगातार छापेमारी की जा रही है। जल्द ही इन आरोपियों को ग्रि तार कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि फायरिंग दोनों ग्रुपों की ओर से की गई है तथा जाम लगने वाले धड़े पर भी केस दर्ज किया है। उन्होंने इस मामले में किसी प्रकार के सियासी दबाव से इंकार करते हुए कहा कि पुलिस अपना काम पूरी गंभीरता से कर रही है।

Advertising