ए.सी. में शॉर्ट सर्किट से कांग्रेसी नेता रंधावा के घर में लगी भीषण आग, नहीं पहुंची फायर ब्रिगेड

Sunday, Jun 30, 2019 - 10:00 AM (IST)

मोहाली(कुलदीप): पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व जनरल सैक्रेटरी परमजीत सिंह रंधावा की सैक्टर-70 स्थित कोठी में शनिवार सुबह अचानक भीषण आग लगने से कोठी के अंदर पड़ा सारा सामान जल कर राख हो गया। रंधावा के पारिवारिक सदस्यों तथा पड़ोसियों ने टोंटी से पाइपें लगाकर और बाल्टियों की मदद से आग पर कंट्रोल किया। हैरानी की बात यह है कि मोहाली फायर ब्रिगेड को फोन पर सूचित किए जाने के बावजूद पूरा दिन फायर ब्रिगेड नहीं पहुंची।

परमजीत सिंह रंधावा ने बताया कि वे घर में सो रहे थे। कोठी में आग सुबह साढ़े तीन बजे के करीब लगी। आग लगने का पता उन्हें तब चला जब उनके घर में पालतू कुत्ता भौंकने लगा व धुंए से उनका सांस घुटने लगा। जब वे कमरों से बाहर आए तो देखा कि पूरी कोठी में धुंआं ही धुंआं था और घर में रखा फर्नीचर व सारा सामान आग की लपटों में घिर चुका था। 

उन्होंने बताया कि यह आग उनके घर में लगे एयर कंडीशनर में शार्ट सर्किट होने के कारण लगी है। ए.सी. से स्पार्किंग होकर आग ड्राईंग रूम में रखे सोफे पर गिरी जिसके बाद आगे से आगे सामान को आग लगती चली गई।

महंगा फर्नीचर हुआ राख
परमजीत सिंह रंधावा ने बताया कि आग के कारण उनके घर में रखा महंगे दाम का फर्नीचर, एल.सी.डी., फ्रिज, डाइनिंग टेबल से लेकर सारा सामान जल गया। पूरे घर की दीवारों को किए गए टैक्सचर आदि भी जल कर दीवारें काली हो गईं।

पड़ोसियों की मदद से आग पर पाया काबू
रंधावा ने बताया कि उन्होंने आग लगने पर 4:20 बजे पर फायर ब्रिगेड को फोन पर सूचना दी, लेकिन फायर ब्रिगेड की कोई गाड़ी मौके पर नहीं पहुंची। उन्होंने अपने पड़ोसियों की मदद से व अपने घर के लॉन में लगी पानी वाली टोंटी से पाइपें लगाकर आग पर कंट्रोल किया। पूरा दिन घर में आग सुलगती रही लेकिन फायर ब्रिगेड पहुंची ही नहीं। घर के अंदर धुंआं होने की वजह से आग बुझाने में मुश्किल आई जिस कारण ड्राईंग रूम का बड़ा शीशा भी तोडऩा पड़ा।

निगम कमिश्नर को किया सूचित, फायर ब्रिगेड कर्मी बोले- हमें कोठी नहीं मिली
रंधावा ने बताया कि जब दोपहर तक भी फायर ब्रिगेड नहीं पहुंची तो उन्होंने नगर निगम मोहाली के कमिश्नर को भी फोन पर सूचित किया व फायर ब्रिगेड की लापरवाही के बारे में जानकारी दी। शाम को फायर ब्रिगेड कर्मियों का कहना था कि कि फायर ब्रिगेड तो भेजी थी, लेकिन उन्हें कोठी मिली ही नहीं और फायर ब्रिगेड की गाड़ी वापस चली गई। रंधावा ने बताया कि फायर कर्मियों ने यहां तक कहा कि उन्हें ऐसा लगा कि शायद किसी शरारती ने गलत फोन कर के फायर ब्रिगेड को गुमराह किया है। 

bhavita joshi

Advertising