पार्किंग में फडिय़ां लगने के विरोध में दुकानदारों ने बंद रखी दुकानें

punjabkesari.in Wednesday, Mar 22, 2017 - 11:00 PM (IST)

चंडीगढ़, (राय): सैक्टर-22 की शास्त्री मार्कीट के दुकानदारों ने बुधवार को पार्किंग में फिर फडिय़ां लगने के विरोध में दिनभर दुकानें बंद रखी। दुकानदारों ने सुबह से ही अपनी दुकानें नहीं खोलीं। निगम के एनफोर्समैंट विभाग के सभी अधिकारी आज पूरा दिन मार्कीट में ही रहे। स्टाफ ने सारा दिन पार्किंग में कोई फड़ी नहीं लगने दी जबकि फुटपाथ पर फडिय़ां लगी हुई थीं। निगम द्वारा फड़ीवालों को चारपाइयों और फट्टों पर सामान बेचने की मनाही की गई है।

यह लोग अपना सामान जमीन पर रखकर बेच सकते हैं। बताया गया कि इन्हें निर्धारित जगह पर ही सामान बेचने को कहा गया। उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले दुकानदार इसी मामले को लेकर मार्कीट में प्रदर्शन कर चुके है और नगर निगम कमिश्नर बी. पुरुषार्थ के आश्वासन के बाद शास्त्री मार्कीट के दुकानदारों ने अपनी हड़ताल समाप्त की थी। शास्त्री मार्कीट के 316 दुकानदारों ने हड़ताल की थी। बाद में दुकानदारों ने किरण सिनेमा के साथ लगते सड़क पर जाम लगा दिया था। दुकानदारों का कहना है कि पार्किंग में फड़ी वालों ने कब्जा कर रखा है।

 ग्राहकों के लिए स्कूटर या अन्य वाहनों को पार्क करने के लिए जगह नहीं, मिलती ऐसे में ग्राहकों के लिए पार्किंग एरिया को खाली करवाया जाए। दुकानदारों ने कहा कि इस समस्या के समाधान के लिए कई बार कमिश्नर से मिले हैं, लेकिन कोई हल नहीं निकला। दुकानदारों का यह भी कहना है कि स्ट्रीट वैंडरों की फर्जी सर्वे हुआ है। दो हजार वैंडरों को पार्किंग में किस प्रकार बैठाएंगे। शास्त्री मार्कीट वैल्फेयर एसोसिएशन के प्रधान तेजिंद्र पाल सिंह पिंटा और चेयरमैन जगीर सिंह ने बताया कि स्ट्रीट वैंडर एक्ट के तहत फड़ी वालों को उनकी दुकानों के सामने बैठाया जा रहा है। इससे उनके दुकानदारी पर असर पड़ेगा।

उन्होंने बताया कि 31 मार्च से पहले 22, 17, 19 और 35 सैक्टर के फड़ी वालों को लाइसैंस दिया जाना है। नगर निगम के एनफोर्समैंट दस्ते ने बुधवार को भी सैक्टर-22 की मार्कीट में अभियान चलाया और वहां पार्किंग में जहां कहीं भी फड़ी लगाई गई थी उनका सामान जब्त किया। सारा स्टाफ सारा दिन मार्कीट में बैठा रहा और दिन भर पार्किंग में कोई फड़ी नहीं लगने दी गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News