शिवालिक गार्डन के फुटपाथ पर लगी सब्जी मंडी, लोगों की बढ़ी दिक्कत

Friday, Oct 06, 2017 - 10:28 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : मनीमाजरा थाने के पीछे लगने वाली सब्जी मंडी को पुलिस ने ग्राऊंड से उठाकर शिवालिक गार्डन के फुटपाथ पर लगवा दिया। फुटपाथ पर मंडी लगने से शाम को जाम जैसा आलम बना रहा। 

 

मंडी लगाने वालों ने पार्क के अंदर जाने का रास्ता बंद कर दिया, जिससे बुजुर्ग और महिलाओं को काफी परेशानी हो रही है। फुटपाथ पर अवैध रेहड़ी लगी है और सड़क पर लोग बाइक खड़ी कर देते है, जिस कारण आए दिन जाम लग रहा है। नगर निगम के अतिक्रमण दस्ता भी इन अवैध सब्जी मंडी लगाने वालों पर कार्रवाई नहीं करता। 

 

सूत्रों के मुताबिक निगम के अतिक्रमण दस्ते की शह पर रेहड़ी लगती है। अवैध सब्जी मंडी लगाने वाले अतिक्रमण दस्ते को पैसे देते हैं। वहीं मनीमाजरा थाना पुलिस जाम और अवैध रेहड़ी को देखकर आंखे बंद कर बैठी है। 

 

सुबह फैली होती है गंदगी, पार्क जाने वाले होते हैं परेशान :
शिवालिक गार्डन के फुटपाथ पर अवैध रूप से सब्जी मंडी लगाने वाले लोग गली-सड़ी सब्जी वहीं छोड़ जाते हैं। इस कारण पार्क में सुबह सैर के लिए आने वालों को परेशानी होती है। इसके अलावा बीमारी फैलने का खतरा बना रहा है। इस मंडी को यहां से हटाने को लेकर लोग निगम और पुलिस को शिकायत कर चुके है लेकिन कहीं से कोई कार्रवाई नहीं की गई। 

 

साढ़े 11 बजे तक बेचते हैं सब्जी, बाद में पीते हैं शराब :
शिवालिक गार्डन के फुटपाथ पर अवैध रूप से मंडी लगाने वाले लोग रात साढ़े 11 बजे तक सब्जी बेचते हैं और फिर वहीं पर बैठकर शराब पीते हैं। शराब पीने के बाद आपस में गाली-गलौच और  मारपीट भी करते है। हालत ऐसी होते ही है कि पार्क के जाने वाले लोगों को निकला मुश्किल हो रहा है। बीट बॉक्स वाले भी रात दस बजे बाद भी इस मंडी को बंद करवाने की जहमत नहीं उठाते। 

 

मनीमाजरा थाने की मेहरबानी से लगी मंडी :
फुटपाथ पर अवैध रूप से सब्जी मंडी मनीमाजरा थाने की मेहरबानी से लगी है। इससे पहले मंडी मनीमाजरा थाने के पीछे वाले ग्राऊंड में लगती थी। मंडी में शराब पीने को लेकर एक युवक ने बुजुर्ग की हत्या कर दी थी, जिसके बाद पुलिस ने मंडी दस बजे बंद करवानी शुरू कर दी। इसके बाद सब्जी मंडी वालो ने पुलिस जवानों को पीट दिया। पुलिस ने इस मंडी को वहां से उठा दिया और फिर मंडी शिवालिक गार्डन के फुटपाथ पर लगने लगी। 

Advertising