‘शिअद के बुरे हालात के लिए बादल-मजीठिया परिवार दोषी’

Friday, Feb 01, 2019 - 11:11 AM (IST)

मोहाली(नियामियां) : शिरोमणि अकाली दल टकसाली के प्रधान जत्थेदार रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा ने शिरोमणि अकाली दल के बुरे हालातों के लिए स्पष्ट तौर पर बादल और मजीठिया परिवार को जिम्मेदार ठहराया है। 

पंजाब केसरी के साथ बातचीत करते हुए दोष लगाया कि उक्त नेताओं ने शिरोमणि अकाली दल को प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बनाकर रख दिया। अकाली दल की बागडोर संभालने के बाद इन नेताओं ने धार्मिक मामलों की तेलंजली दे दी। अकाली तख्त साहिब की मान मर्यादा को नेस्तो-नाबूद के लिए यह नेता दोषी हैं। उन्होंने यह भी दोष लगाया कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति का इन नेताओं ने सियासीकरण किया है। 

उन्होंने कहा कि जो लोग अभी बादलों के साथ चल रहे हैं उनको पदों का लालच हैं। बिक्रम मजीठिया को माझे का जनरल कहने पर ब्रह्मपुरा ने कहा कि वह कौन से पिता का जनरल हैं राजनीति में लोक सेवा करने के लिए आते हैं। उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि आती चुनाव में लोगों ने बादलों को घर पर बैठा देना है। अकाली दल को एक भी सीट नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि वह पदों के लालच नहीं, बल्कि लोगों की सेवा करने के लिए मैदान में उतरे हैं। 

उन्होंने कहा कि वह सब कुछ छोड़कर मैदान में लकीर खींच कर लड़ेे हैं। इसलिए लोग सब कुछ जानते हैं। ब्रह्मपुरा ने हरविंदर सिंह फुलका का समर्थन करते हुए कहा कि यदि वह शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति को बादल परिवार से मुक्त करवाने के लिए आगे आ रहे हैं तो उनकी पार्टी फुलका का साथ देगी। उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वह अकालियों के साथ पक्के तौर पर जुड़ेे हुए हैं। 

उन्होंने कहा कि इस बात में पूरी सच्चाई है कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह बादलों को किसी तरह की गरम वाह नहीं लगने देगा। कैप्टन लोकसभा की चुनाव को देखते पाखंड जरूर कर सकता है परन्तु बादलों को सजा नहीं दिला सकता। जब विशेष कमीशन की रिपोर्ट आ गई थी जिसमें बादलों का नाम शामिल था उसी समय पर उनको अंदर करना चाहिए था।

Priyanka rana

Advertising