मजीठिया परिवार शुरू से ही पंथ दोषी रहा : शिअद टकसाली

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2019 - 10:50 AM (IST)

मोहाली(नियामियां) : कुर्सी के सपने देख रहे शिरोमणि अकाली दल बादल के महासचिव बिक्रम मजीठिया का परिवार शुरू से ही पंथ दोषी रहा है। मजीठिया स्पष्ट करें कि उसके परदादा सुंदर सिंह मजीठिया ने जलियावाला बाग का साका कर हजारों देश भक्तों को शहीद करने वाले जरनल डायर को अपने घर पर रात्रि भोजन करवाया और उनकी पीठ-थपथपाई। 

यहां तक कि महाराजा दलीप सिंह को अंग्रेज के हवाले करने वाला भी मजीठिया परिवार था और अंग्रेजों ने मजीठिया परिवार को 3500 किले जमीन किस वफादारी के लिए दी थी। अब वही मजीठिया बेअदबी मामले में शिअद नेताओं को क्लीन चिट देकर लोगों को गुमराह कर रहा है। यह विचार शिअद टकसाली के नेता सेवा सिंह सेखवां, हरसुखइंदर सिंह बब्बी बादल और करनैल सिंह पीरमुहम्मद ने रक्खड़ पुन्या मेले और बेअदबी मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में करवाने के मजीठिया के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए व्यक्त किए। 

नेताओं ने कहा कि मजीठिया संगत को बताएं कि डेरा सिरसा की वोटें लेने के लिए गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी में मुख्य दोषी सौदा साध के चेलों की गिरफ्तारी रोकी थी या नहीं। यह भी बताएं कि पंथक कदर कीमतों को दूर कर तख्त के जत्थेदारों को मुख्यमंत्री के घर बुलाकर डेरा प्रमुख को धक्के से माफीनामा अकाल तख्त से क्यों जारी करवाया और बादल सरकार दो साल के लंबे समय में गुनाहगार तक क्यों नहीं पहुंच सकी। 

यही नहीं उनके ही बनाए जोरा सिंह आयोग और एस.आई.टी. की जांच, जिनमें बादल सरकार को दोषी पाया गया। उन्होंने रिपोर्टों को लागू करने की जगह कचरे के डिब्बों में फैंक दिया और अब भी रणजीत सिंह आयोग और मौजूदा एस.आई.टी. की जांच बायकॉट क्यों किया, जो गुरु ग्रंथ साहिब पर राजनीति करे उसका कख न रहे, मजीठिया की टिप्पणी पर भी नेताओं ने कहा कि मजीठिया किस तरीके से बेअदबी के लिए इंसाफ मांगने वालों को कोस रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News