दुबई के शाही परिवार ने हरियाणा सरकार को व्यापार का दिया न्यौता : विज

punjabkesari.in Saturday, May 21, 2022 - 08:05 PM (IST)

चंडीगढ़, (पांडेय): हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि दुबई के शाही परिवार के सदस्य शेख माजिद अल मौला ने हरियाणा सरकार को प्रस्ताव भेजा है कि उनके राज्य का कोई भी व्यक्ति यदि दुबई में व्यापार करना चाहता है तो उसका स्वागत किया जाएगा और उसे हरसंभव सहायता मुहैया करवाई जाएगी। विज ने कहा कि मैं शीघ्र ही यह प्रस्ताव अपनी सरकार और अधिकारियों के आगे रखूंगा और इस पर विस्तृत जानकारी लेकर आगे बढऩे का काम किया जाएगा।

 

विज से आज दुबई के शाही परिवार के सदस्य शेख माजिद अल मौला के प्रतिनिधि कबीर ने मुलाकात की और उन्हें गत 28 मार्च 2022 को दुबई में आयोजित हुए बिजनैस समिट में भाग लेने के लिए एक प्रशंसा पत्र और उन्हें जाने-माने महाराष्ट्र के पेंटर प्रदीप कुमार द्वारा तैयार की गई पेंटिंग भी भेंट की। इस पेंटिंग में शेख माजिद अल मौला और अनिल विज दिखाई दे रहे हैं। शेख माजिद अल मौला के प्रतिनिधि कबीर अम्बाला में आयोजित हो रहे जनता दरबार को देखकर बहुत प्रभावित हुए। इस दौरान उन्होंने वीडियो कॉल के माध्यम से शेख माजिद अल मौला को जनता दरबार में आई हुई भीड़ का नजारा दिखाया और विज से बातचीत करवाई।

 


शेख अच्छे व्यापारिक संबंध बनाने के लिए तैयार 
विज ने कहा कि मैं पिछले महीने दुबई में जो बिजनैस समिट आयोजित हुआ था वहां शेख माजिद अल मौला के निमंत्रण पर गया था और वहां पर मैंने हरियाणा के साथ अच्छे व्यापारिक संबंध बनाने की बात कही थी। उन्होंने कहा कि आज शेख माजिद अल मौला की के प्रतिनिधि कबीर जो शेख के लिए बहुत ही विशेष ध्यान रखते हैं वह आज यहां उनका संदेश लेकर आए हैं कि शेख भी अच्छे व्यापारिक संबंध बनाने के लिए तैयार हैं और इन्होंने कहा है कि उनकी संस्था मैजिस्टिक इन्वैस्टमैंट हरियाणा में के कोई भी व्यक्ति को दुबई में व्यापार करने के लिए सहायता व सुविधा मुहैया करवाने हेतु तैयार है। विज ने कहा कि मैं शेख माजिद अल मौला को दुबई समिट में भाग लेने के लिए प्रशंसा पत्र देने तथा बहुत सुंदर चित्र प्रदान करने के लिए आभार प्रकट करता हूं लेकिन इसके साथ-साथ मुझे ज्ञात हुआ है कि यू.ए.ई. के सुल्तान का पिछले दिनों देहांत हुआ है उस पर मैं अपना शोक भी व्यक्त करता हूं और यू.ए.ई. में इस समय उनके देहांत से शोक की लहर दौड़ रही है।

 

वहीं शेख माजिद अल मौला के प्रतिनिधि कबीर ने कहा कि शेख माजिद अल मौला की तरफ से मैं हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने गत दिनों दुबई में अपनी तबीयत खराब होने के बावजूद भी दुबई समिट में भाग लिया। कबीर ने कहा कि शेख माजिद के विज के साथ अच्छे संबंध है और यही वजह है कि अनिल विज गत दिनों बहुत बीमार थे और डाक्टरों ने इन्हें यात्रा करने से मना किया था फिर भी इन्होंने यात्रा की और शेख के निमंत्रण को स्वीकार करते हुए दुबई समिट में भाग लिया। उन्होंने कहा कि शेख ने कहा है कि अनिल विज बहुत ही लो प्रोफाइल व्यक्ति हैं और लोगों की सेवा लगातार कर रहे हैं वे उनसे प्रभावित है और उन्हें इस कार्य के लिए बधाई देते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News