सैक्सुअल हरासमेंट में फंसे PU के डैंटल कॉलेज के डॉ. दविंदर टर्मिनेट

Sunday, Nov 04, 2018 - 10:15 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि) : पी.यू. के डॉ. हरवंश सिंह जज इंस्टीच्यूट ऑफ डैंटल साइंसिज एंड हॉस्पिटल के डॉ. दविंदर सिंह प्रीत को सैक्सुअल हरासमेंट के आरोपों के कारण टर्मिनेट कर दिया गया। पहले हुई बैठक में सिफारिश की गई थी कि सैक्सुअल हरासमेंट के आरोपों में घिरे डॉ. दविंदर को लो पोस्ट पर कर दिया जाए या फिर उन पर मेजर पेनेल्टी लगा दी जाए, लेकिन आखिर सीनेट ने डॉ. दविंदर को टर्मिनेट कर दिया गया। कोर्ट में कैविएट देकर डॉ. दविंदर को उनके पद से हटा दिया जाएगा। 

शनिवार को हुई पी.यू. की सीनेट में सदस्यों की सहमति से यह फैसला सिर्फ एक मिनट में ले लिया गया। डॉ. दविंदर पर शराब पीकर क्लास लेने और लड़कियों को अश्लील मैसेज भेजने के आरोप थे। उन पर सैक्सुअल हरासमेंट के कई आरोप लगे थे। जानकारी के अनुसार इस मामले को दबा दिया जाए इसके लिए दविंदर ने एक लड़की को 25 लाख रुपए कैश ऑफर किए थे।   

स्टूडेंट का आरोप, अश्लील मैसेज करता, गिफ्ट भी भेजता था :
 डॉ. दविंदर के खिलाफ एक क्लास के करीबन 25 स्टूडेंट्स ने 6 मार्च को सैक्सुअल हरासमेंट के आरोप लगाए थे। इसके बाद 25 मार्च को पी.यू. कैश में यह मामला चला गया। 

एक गर्ल स्टूडेंट ने डॉ. दविंदर पर आरोप लगाए थे कि दिसम्बर, 2017 से मार्च 2018 के बीच डॉ. दविंदर उसे अकसर जब मैसेज करते थे, जब उसके घर पर कोई नहीं होता था। डॉ. दविंदर उसके घर आना चाहते थे। यही नहीं वह लंच में साथ चलने के लिए कहता था। वह केक, टेडी बीयर, दिल की आकृतियों वाले गिफ्ट भी भेजता था।  

ये आरोप भी लगे थे :
-डॉ. दविंदर के मामले में पी.यू. कैश कमेटी में सामने आया था कि वह लड़कियों को शारीरिक तौर से टच करते थे। 
-वह लड़कियों को वल्गर वीडियो और टैक्सट मैसेज भेजते थे। 
-डॉ. दविंदर ने पी.यू. कैश के सामने माना था कि वह लड़कियों को अश्लील मैसेज भेजते थे।        

Priyanka rana

Advertising