शिक्षक पर लगे सैक्सुअल हरासमैंट के आरोप, क्लास में आया मनाने!

Monday, Mar 02, 2020 - 10:13 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि) : पंजाब यूनिवर्सिटी के यूनिवर्सिटी बिजनेस स्कूल (यू.बी.एस.) के एक टीचर पर एम.कॉम फर्स्ट ईयर के क्लास के बच्चों द्वारा कथित तौर पर सैक्सुअल हरासमैंट और अपशब्दों के आरोप के मामले में शिक्षक ने स्टूडैंट से अप्रोच करने की कोशिश की है। जानकारी के अनुसार उक्त टीचर की क्लास एम.कॉम में दो दिन के लिए होती है। गत सोमवार को शिक्षक ने क्लास से पहले हॉफ-डे लीव ले ली थी। 

वहीं शुक्रवार को टीचर स्टूडैंट्स को मनाने के लिए क्लास में आया। शिक्षक ने कुछेक स्टूडैंट्स को मना भी लिया। लेकिन इसके बावजूद क्लासरूम के बच्चों ने यू.बी.एस. चेयरमैन को एक पत्र लिखकर दिया कि शिक्षक अपनी गलती सुधारने के लिए क्लास रूम में आए थे। उन्होंने हमसे बात भी की है, लेकिन जो शिकायत हम पहले दे चुके हैं वह सही है। 

स्टूडैंट्स ने कहा कि जो क्लास की ओर से लिखकर दिया गया वो पूरी तरह से सही है। शिक्षक द्वारा लिखे गए पत्र पी.यू. के वी.सी. के पास भेज दिए गए हैं। वी.सी. की ओर से मामला स्टैंडिंग कमेटी के पास भेज दिया गया था। वहीं जानकारी मिली है अभी तक पूरे मसले को लेकर शिक्षक से कोई सवाल नहीं पूछे गए हैं। लेकिन शिक्षक ने अपने स्तर पर रिप्रेजेंटेशन दे दी है। मामला स्टैंडिंग हाईकमेटी के पास है। इसलिए कमेटी ही आखिरी फैसला करेगी।

यह है मामला :
मामला 17 फरवरी है। स्टूडैंट्स ने विभाग को ई-मेल की थी कि अब हमारी क्लासें उक्त टीचर से न दिलवाई जाए, बल्कि दूसरे शिक्षक से लगवाई जाए। क्लास के कुछ बच्चों ने बताया कि आज एक शिक्षक के डांटने का भी एक ढंग होता है। डांट के साथ गलत शब्दों का प्रयोग नहीं किया जा सकता है।

Priyanka rana

Advertising