सीवरेज लाइन बिझाने की हुई शुरुआत

punjabkesari.in Wednesday, May 18, 2016 - 06:24 PM (IST)

चंडीगढ़(अनिल) : चंडीगढ़ नगर निगम ने डड्डूमाजरा कॉलोनी में सीवर और वाटर पाइप लाइनें बदलने का काम बुधवार को शुरू कर दिया। बुधवार को नगर निगम ने हाउस नंबर 410 से 1143 के बीच दोनों पाइप लाइनें बदलने का काम शुरू कर दिया। इस काम की शुरुआत वरिष्ठ उप महापौर देवेश मोदगिल ने उप महापौर हरदीप सिंह और स्थानीय काउंसलर सतप्रकाश अग्रवाल व निगम अधिकारियों की अगुवाई में की गई। 

 

मकानों के आगे से सीवर लाइन बदलने के काम पर 4.35 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इससे पहले मकान नंबर 1 से 409 तक 2.00 करोड़ रुपये से पाइप लाइन का काम पूरा हो चुका है। जबकि मकान नंबर 1144 के आगे का कार्य इस वित्तीय वर्ष के अंत तक पूरा हो जाएगा, जिस पर 7.25 करोड़ रुपये खर्च होंगे। 

 

इस सीवरेज लाइन के बिछने से पीने के पानी और सीवरेज के पानी में लीकेज होने का खतरा हट जाएगा। अभी अंदर लाइन बिझी होने से तीन-तीन घरों के सीवर लाइन एक से ही कनेक्ट हैं। इससे जहां ज्वाइंट हैं वहां पीने के पानी की पाइपलाइन में सीवरेज का पानी आ जाता था। इससे कई बीमारियों का खतरा भी टल जाएगा।

 

इस अवसर पर काउंसलर सतप्रकाश अग्रवाल ने कहा कि सीवर और पानी की लाइनों की बहुत बड़ी समस्या 20 साल से चली आ रही थी। इस काम के पूरा होने से न केवल गंदे पानी की समस्या स्थायी तौर पर समाप्त हो जाएगी, बल्कि पाइप बदलने से पानी का प्रेशर भी बढ़ जाएगा। इस अवसर पर कॉलोनी के रविकांत शर्मा, गोबिंद राम,राजेश कालिया, रविंदर बंसल, ममता एवं डड्डूमाजरा के अन्य लोग मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News