लड़कियों के साथ अश्लील बातें करने वाली महिला वार्डन की सेवाएं समाप्त

punjabkesari.in Tuesday, Aug 21, 2018 - 12:36 PM (IST)

चंडीगढ़ (रमेश): सैक्टर-18 स्थित स्पोर्ट्स हॉस्टल की महिला वार्डन कंवलदीश कौर पुलिस गिरफ्त में नहीं आ पाई है। उसकी तलाश में पुलिस कई जगह दबिश दे चुकी है। पुलिस के मुताबिक वह फरार है। 

 

कंवलदीश के खिलाफ हॉस्टल की खिलाड़ी की शिकायत पर पोक्सो एक्ट के तहत 11 अगस्त को एफ.आई.आर. दर्ज की गई थी। उसके बाद से ही वह फरार है। विभागीय जांच के बाद सोमवार को जांच अधिकारियों ने रिपोर्ट जमा करवा दी है जिसके आधार पर कंवलदीश की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं। 

 

लड़कियों ने दी थी शिकायत अश्लील बातें करती है 
कंवलदीश  के खिलाफ शिकायतों का सिलसिला नया नहीं है। दो साल पहले भी हॉस्टल में रह रही लड़कियों ने शिकायत दी थी कि वार्डन उन्हें कमरे में बुलाकर मसाज करवाती है और अश्लील बातें करती है। 

 

शिकायतों की जांच के लिए खेल विभाग ने जिला खेल अधिकारी व एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी जांच के लिए कहा था, जिन्होंने लड़कियों के बयानों के आधार पर की जांच में हॉस्टल वार्डन को दोषी करार देते हुए विभाग से कार्रवाई की सिफारिश की थी। हालांकि विभाग के ही एक आला अधिकारी से निकटता के चलते कंवलदीश पर कार्रवाई नहीं हुई। 

 

जिसने जांच की उसे करवा दिया सस्पैंड 
जिस जिला खेल अधिकारी ने हॉस्टल वार्डन के खिलाफ मिली शिकायतों की जांच में वार्डन को दोषी करार दिया था उस अधिकारी को ही सस्पैंड कर दिया गया था। साथ ही जांच रिपोर्ट उक्त आला अधिकारी के कमरे से बाहर ही नहीं निकली। 

 

आज भी विभाग से आया कंवलदीश के नाम से पत्र 
खेल विभाग ने अब भी कंवलदीश को बर्खास्त नहीं किया है जो एक दशक से विभाग में कांट्रैक्ट पर कार्यरत है। एफ.आई.आर. दर्ज होने के बाद से ही वार्डन हॉस्टल से अनुपस्थित है। सोमवार को विभाग की तरफ से पत्र भेजा गया, जिसमें उसे हॉस्टल वार्डन ही बताते हुए बिना सूचना दिए ड्यूटी से अनुपस्थित रहने का कारण पूछा गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News