सीनेट बैठक : प्रिंसीपलों की एक्सटैंशन को लेकर हुआ खूब हंगामा, 2 बार छोड़कर चले गए VC और कहा...

Sunday, Dec 17, 2017 - 08:26 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि) : सीनेट बैठक में पंजाब यूनिवर्सिटी में एडिड और अन-एडिड कालेजों के प्रिंसीपलों की एक्सटैंशन को लेकर खूब हंगामा हुआ। बैठक शुरू होने के बाद सुबह डेढ़ घंटे में ही बैठक को वी.सी. प्रो. अरुण ग्रोवर दो बार छोड़ कर चले गए। बहस में वी.सी. ने तो यह तक कह दिया कि आप नया वी.सी. तलाश लो, मुझे कोई बैठक नहीं लेनी।  

 

बैठक की शुरूआत में प्रो. अरुण ग्रोवर ने कहा कि आईटम नंबर-38 विदड्राल कर ली गई है, जिस पर सीनेटर अशोक गोयल भड़क उठे। उन्होंने कहा कि पिछली बार इस एजैंडे पर अगली बैठक में चर्चा करने को कहा था, लेकिन अब इसे विदड्राल किया जा रहा है। हमें आई ई-मेल में यही कहा गया है जहां से बैठक स्थगित हुई है वहीं से मुद्दों पर दोबारा चर्चा की जाएगी।

 

गोयल बोले नियमों को अपने स्तर पर ही बदल लिया जाता है जो गलत है। इस पर सीनेटर हरप्रीत दुआ भी भड़क उठे और उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार के नियमों को भी बदल दिया गया है। उन्होंने कहा कि पी.यू. प्रबंधन अपने चहेतों  को फायदा देने के लिए ऐसा कर रहा है। 

 

मैंने अपने स्तर पर कोई नियम नहीं बदला : वी.सी.
वी.सी. ने कहा कि मैंने अपने स्तर पर कोई नियम नहीं बदला है। हमें आगे के मुद्दों पर चर्चा करनी है। अगर आप इस पर चर्चा करना ही चाहते हैं तो अगली बैठक में कर लें। वी.सी. ने कहा कि पंजाब यूनिवर्सिटी की सीट में पंजाब व यू.टी. से दो एक्स आफिशियो हैं, लेकिन फिर भी पी.यू. के निर्णय सिंडीकेट और सीनेट को ही करने होते हैं। 

 

इस पर मामला इतना गर्मा गया कि वी.सी. 11 बजकर पांच मिनट पर बैठक छोड़कर चले गए। जब थोड़ी देर में वी.सी. लौटे तो फिर से सीनेटर अशोक गोयल, सीनेटर हरप्रीत दुआ, सीनेटर नरेश गौड़, सीनेटर केशव मल्होत्रा के  साथ उनकी बहस हो गई। जिस पर 11 बजकर 15 मिनट पर वी.सी. फिर से बैठक  छोड़कर चले गए। इस बीच सीनेटर बी.सी. जोशन की भी अशोक गोयल ग्रुप के साथ बहस हो गई। 

 

इस दौरान सीनेटर डा. डी.पी.एस. रंधावा ने कहा कि 60 साल की उम्र के बाद किसी को एक्सटैंशन नहीं दी जानी चाहिए। हालांकि बाद में यह निर्णय लिया गया कि इस मुद्दे पर 7 जनवरी को फिर से सीनेट की बैठक होगी। 

Advertising