सावधान! बिक रही नकली मिठाई, जम कर बन रहा है नकली पतीसा

Sunday, Oct 15, 2017 - 10:18 PM (IST)

मनीमाजरा, (अग्रिहोत्री): मनीमाजरा और दड़बा व आसपास की कालोनियों में त्यौहारों के मौके पर नकली खोया की मिठाई धड़ल्ले से बिक रही है जिस पर लगाम कसने में स्वास्थ्य विभाग की टीम नकारा साबित हो रही है। नकली खोया मार्कीट में होने के कारण बीमारी को दावत दे रहा है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक मनीमाजरा कस्बे, विकास नगर-मौलीजागरां, दड़बा व मौलीजागरां गांव व आसपास की कालोनियों में त्यौहारों के मौके पर नकली खोया की ब्रिकी जोरों पर हो रही है। नकली खोया उत्तर प्रदेश, पंजाब व हरियाणा से सीधा सप्लाई हुआ बताया जा रहा है जो कि लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहा है।

 सूत्रों की मानें तो मनीमाजरा में स्वास्थ्य विभाग की टीम मिठाई की दुकानों पर सैंपल भरने के लिए मात्र औपचारिकता पूरी करने के लिए ही आती है क्योंकि कई दुकानों पर तो गंदगी के आलम के चलते मिठाई पर मक्खियां तक भिनभिना रही है। कई जगह सरेआम खुले में रख कर मिठाई बेची जा रही है जिसके कारण लोगों के बीमार होने का अंदेशा है।

सूत्रों की मानें तो दड़बा में कई जगह गंदगी भरे स्थानों में जम कर नकली पतीसा व पेठा बन रहा है जहां पर सफाई का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रखा जा रहा है। इसी प्रकार मनीमाजरा के गोबिंदपुरा, शांति नगर के रिहायशी इलाकों में भी कई जगह मिठाई की फैक्टरियां चल रही है जिन्हें रोकने वाला कोई नहीं है। सूत्रों की मानें तो वहां पर सफाई का कोई ध्यान नहीं रखा जा रहा है।

यहां उल्लेखनीय है कि मनीमाजरा में पंचूकला, चंडीगढ़, जीरकपुर व आसपास के इलाकों से लोग खरीददारी करने के लिए आते है। लोगों का कहना है कि साफ सुथरी मिठाई उपलब्ध करवाई जाए।

संपर्क करने पर स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि रोजाना जांच की जा रही है और मनीमाजरा व दड़बा में भी अभियान चलाया जाएगा।

Advertising