बाढ़ से निपटने के लिए सुरक्षा एजैंसियां अलर्ट

Tuesday, Aug 20, 2019 - 01:05 PM (IST)

मोहाली (राणा): भांखडा से पानी छोडऩे के बाद जहां पंजाब के कई गांव उसकी चपेट में आ रहे हैं, वहीं इस खतरे का भापंते हुए जिला प्रशासन मोहाली ने इससे निपटने के लिए पहले से ही सभी सुरक्षा एंजेसियों को अर्लट पर रखा है। क्योंकि कुराली, माजरी व मुल्लांपुर के साथ लगते कई गांवों में पानी घुसने लगा है।

 

जिसे देखते हुए प्रशासन ने सभी सुरक्षा एंजेसियों को लोगों की हर संभव मदद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। अधिकारियों को आदेश जारी करने के बाद डिप्टी कमिशनर गिरिश दियालन खुद पूरी स्थिति की रोजाना रिपोर्ट ले रहे है। 

 

जहां एक ओर प्रशासन बाढ़ से लोगों को बचाने के लिए नजर बनांए हुए है, वहीं दूसरी ओर नगर निगम की टीमें भी अपने काम पर लग गई हैं। क्योंकि बारिश के समय में सीवरेज ब्लाक होने के कारण पानी रूक जाता है, ऐसी स्थिति से निपटने के लिए निगम की टीमों ने अभी से काम शुरू कर दिया है ताकि पहले जैसे हालात मोहाली में न बन पाएं। 

 

वैसे तो मोहाली के नए डिप्टी कमिशनर बाढ़ का पानी आने पर लोगों को उस स्थिति से कैसे बचाएं इस प्लानिंग में लगे हुए हैं। जिसके चलते वह ज्यादा समय फिल्ड में ही होते हैं। जहां पर वह पूरे जिले में जाकर वहां स्थिति का जायजा ले रहे हैं।

 

पंजाब के जिन जिलों में बाढ़ के पानी ने तबाही मचा रखी है, वहां प्रशासन ने स्कूल व कालेज में छुटटी का ऐलान कर दिया है। वहीं प्रशासन ने स्पष्ट किया कि अभी जिला मोहाली में ऐसी स्थिति नहीं है। जिससे स्कूल व कालेजों में छुटटी कर दी जाए, हां अगर ऐसी स्थिति का आभास होता है तो छुटटी का ऐलान कर दिया जाएगा। 

pooja verma

Advertising