सैक्टर-53 हाऊसिंग स्कीम: डिमांड सर्वे में 161 लोगों ने किया अप्लाई

Tuesday, Feb 18, 2020 - 12:36 PM (IST)

चंडीगढ़ (राजिंद्र): चंडीगढ़ हाऊसिंग बोर्ड की सैक्टर-53 स्थित हाऊसिंग स्कीम के लिए डिमांड सर्वे में अभी भी कुछ खास रिस्पांस नहीं आया है। बोर्ड ने ही हाल ही में फ्लैट्स की कीमत कम करने के  बाद दोबारा आवेदन मांगे थे लेकिन अभी तक भी कुल 161 लोगों ने ये फ्लैट्स लेने के लिए इच्छा जताई है।  

 

इसके अलावा वन बैडरूम के लिए सबसे कम 11 लोगों ने आवेदन किए हैं, जबकि थ्री बैडरूम के लिए सबसे अधिक 84 लोगों ने आवेदन किए हैं। फ्लैट्स महंगे होने के चलते बोर्ड ये सर्वे करवा रहा है। इससे वह लोगों की राय जान रहा है कि वह ये फ्लैट्स लेने के लिए तैयार हैं या नहीं। हाल ही में बोर्ड ऑफ डायरैक्टर्स की मीटिंग में इन  फ्लैट्स के रेट और कम किए  गए थे। 

 

23 फरवरी तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन 
इस संबंध में बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि उन्होंने रेट कम करने के बाद ऑनलाइन डिमांड सर्वे देरी से शुरू किया, क्योंकि इसके लिए वैबसाइट अपडेट नहीं हो पाई थी। यही कारण है कि फिलहाल इसके लिए कम आवेदन आए हैं। उन्हें उम्मीद है कि आगे लोग स्कीम के लिए अप्लाई करेंगे। स्कीम के लिए इच्छुक लोग 23 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। डिमांड सर्वे में भाग लेने वाले लोगों को इस स्कीम में प्राथमिकता दी जाएगी। 

 

ये होगी फ्लैट्स की कीमत 
हाऊसिंग स्कीम में ई.डब्ल्यू.एस. के 80, वन रूम के 120, टू बैडरूम के 100 और थ्री बैडरूम के 192 फ्लैट्स तैयार किए जाएंगे। इस बार भी पिछली बार से फ्लैट्स की कीमत अधिक होगी। एच.आई.जी. फ्लैट्स की कीमत करीब 1 करोड़ 50 लाख, टू बैडरूम फ्लैट की कीमत करीब 1 करोड़ 28 लाख, वन बैडरूम फ्लैट की कीमत करीब 86 लाख और ई.डब्ल्यू.एस. फ्लैट की कीमत 50 लाख के करीब होगी। प्रॉफिट हटाने के बाद ही ये राशि तय की गई है, जबकि इससे पहले फ्लैट्स की कीमत अधिक थी।


 

pooja verma

Advertising