स्वाइन फ्लू से दूसरी मौत, PGI के 2 डाक्टर भी आए चपेट में

punjabkesari.in Wednesday, Jul 26, 2017 - 12:20 AM (IST)

चंडीगढ़, (पाल): इस साल शहर में स्वाइन फ्लू से दूसरी मौत हो गई। मंगलवार को मलोया की रहने वाली 60 वर्षीय बुर्जुग महिला को सुबह जी.एम.एस.एच. सैक्टर-16 अस्पताल में एडमिट किया गया था। जांच के बाद उसमें स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई थी। हालत ज्यादा नाजुक होने की वजह से उसे जी.एम.सी.एच. सैक्टर-32 रैफर कर दिया गया था, जहां उसकी मौत हो गई।

 स्वास्थ्य विभाग ने देर शाम महिला की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि अब तक शहर में 10 लोगों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो चुकी है। इससे पहले 20 जुलाई को स्वाइन फ्लू से श्याम सिंह की मौत हुई थी। वहीं, पी.जी.आई. के 2 डाक्टर्स भी स्वाइन फ्लू की चपेट में हैं।

 इसमें दो डाक्टर व एक डाक्टर के बच्चे में भी स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। पिछले तीन दिनों में अब तक चार नए मरीजों को पुष्टि की जा चुकी है। शहर में डेंगू के मरीजों का आंकड़ा भी बढ़ गया है। विभाग द्वारा अब तक 18 मरीजों की पुष्टि की जा चुकी है।

एडवाइजरी की गई जारी

स्वास्थ्य विभाग ने स्वाइन फ्लू मरीज की मौत के बाद एडवाइजरी जारी कर लोगों को जागरुक करने की कोशिश की है। स्वास्थ्य विभाग की माने तो एच1एन1 से निपटने के लिए अस्पतालों में पूरे बंदोबस्त कर लिए हैं। एतियात के तौर पर मरीज के घरवालों को भी दवाइयां दी जा रही हैं। साथ ही आसपास के एरिया की भी जांच की जा रही है। मौसम विभाग की माने तो यह वक्त अभी स्वाइन फ्लू का नहीं है। इसके बावजूद स्वाइन फ्लू के मामले सामने आ रहे हैं। इससे पहले भी एच1एन1 फ्लू के मामले सामने आए थे लेकिन वे सभी केस बाहरी राज्यों के थे। डाक्टर्स की माने तो अस्पताल में दाखिल मरीज के आसपास के मरीजों को भी दवाई दी जाएगी ताकि उन्हें किसी तरह का इंफैक्शन न हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News