स्कूल की इमारत ढहने की कगार पर, शौचालय भी बनी परेशानी का सबब

punjabkesari.in Friday, Dec 15, 2017 - 09:20 PM (IST)

चंडीगढ़, (रश्मि रोहिला): स्कूलों में छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार को चंडीगढ़ कमीशन फॉर प्रोटैक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स द्वारा गवर्नमैंट मॉडल हाई स्कूल सैक्टर-22सी का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान कमीशन की चेयरपर्सन हरजिंद्र कौर के अलावा चंचल सिंह, विनय आर. सूद व करतार सिंह मौजूद रहे। टीम ने पाया कि स्कूल की इमारत ठीक नहीं है।

 वह काफी पुरानी होने के कारण गिरने की कगार पर है। इसके अलावा स्कूल के अंदर बने शौचालय पूरी तरह से साफ-सुधरे नहीं थे। कमीशन की टीम ने पाया कि स्कूल का मैदान भी ठीक नहीं है। स्कूल की चारदीवारी के साथ घास उगा हुआ है इसके अलावा काफी कबाड़ स्कूल परिसर में गिरा पड़ा है।

शिकायत और सुझाव बॉक्स लगाए जाएं

कमीशन के सदस्यों ने इस दौरान बच्चों से भी बातचीत की और उनकी शिकायतें सुनी। जिसके बाद कमीशन ने स्कूल को निर्देश जारी किए कि स्कूल के अंदर शिकायत व सुझाव बॉक्स लगाए जाए। जिसमें बच्चे अपनी शिकायतों को बता सकें। इसके अलावा मैदान में झूले भी हों।

चेयरपर्सन हरजिंद्र कौर ने कहा कि स्कूल में पाई गई कमियों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए, ताकि बच्चे सुरक्षित होकर पढ़ाई  कर सके। इसके साथ ही शिक्षा विभाग से अपील की कि स्कूल की इमारत का जल्द से जल्द रैनोवेशन करवाया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News