SCERT में टीचर्स की कमी जल्द होगी पूरी

punjabkesari.in Monday, Feb 18, 2019 - 10:48 AM (IST)

चंडीगढ़ (रश्मि): स्टेट काऊंसिल एजुकेशन रिसर्च एंड ट्रेनिंग सैक्टर-32 में पढऩे वाले भावी शिक्षक पिछले काफी समय से शिक्षकों की कमी से जूझ रहे हैं। लेकिन जल्द शिक्षा विभाग एस.सी.ई.आर.टी. में शिक्षकों की कमी को पूरा करने वाला है। क्योंकि विभाग द्वारा एस.सी.ई.आर.टी. में शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए पंजाब से डैपुटेशन पर शिक्षकों को बुलाया गया है। विभाग द्वारा 22 जनवरी को शिक्षकों को डैपुटेशन पर लाने से इंटरव्यूज भी कंडक्ट किए गए थे। 

इंटरव्यू के माध्यम  से शिक्षा विभाग ने कुछ शिक्षकों का चुनाव करना था। हालांकि शिक्षा विभाग द्वारा चयनित शिक्षकों के  नाम घोषित नहीं किए हैं। 6 विषयों के लिए शिक्षकों की खाली पड़ी पोस्टों को भरने के लिए विभाग द्वारा 22 शिक्षकों के साथ सैके्रेटरी लेवल पर इंट्रेक्शन की गई थी। वहीं डायैक्टर एस.सी.ई.आर.टी. सुरेंद्र दहिया ने कहा कि एस.सी.ई.आर.टी. की 6 पोस्टों को भरने के लिए पंजाब से डैपुटेशन पर शिक्षक बुलाए गए हैं, जिसके सैक्रेटरी लेवल पर कमेटी द्वारा चुनाव के लिए इंट्रैक्शन भी गई है। जल्द एस.सी.ई.आर.टी. में शिक्षकों की कमी को पूरा कर दिया जाएगा। 

इतने के हुए इंटरव्यू
एस.सी.ई.आर.टी. में खाली पोस्ट्स को भरने के लिए पंजाब से एस.सी.ई.आर.टी. में डैपुटेशन पर आने के इच्छुक टीचर्स की संख्या 22 थी। इसमें से 13 शिक्षक साइंस के थे, जिन्होंने अप्लाई किया था। वहीं 6 शिक्षक नॉन मैडीकल के और तीन शिक्षक इंग्लिश के थे। सूत्रों के अनुसार फिलहाल एस.सी.ई.आर.टी. में छात्रों को पढ़ाने के लिए 16 शिक्षक हैं, जबकि कुल पोस्टें 45 हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News