SBI के ATM का कारनामा, अकाउंट से निकले पैसे पर हाथ न आए

Thursday, Dec 26, 2019 - 10:49 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : डड्डूमाजरा स्थित स्टेट बैंक आफ इंडिया (एस.बी.आई.) के ए.टी.एम. में रुपए निकलवाने गए तीन लोगों के रुपए निकले तो नहीं लेकिन उनके अकाऊंट से रुपए निकलने का मैसेज आ गया। उन्होंने मामले की शिकायत बैंक प्रबंधक को दी, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया। 

शिकायतकर्ताओं ने शक जाहिर किया कि ए.टी.एम. में गड़बड़ी करके किसी ने उनके अकाउंट से रुपए निकाले हैं। उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस को दी। मलोया थाना पुलिस ने साहिल वर्मा, रवि और सुरेश कुमार की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ साजिश रचने और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

केस-1 :
पहली एफ.आई.आर. साहिल वर्मा की शिकायत पर हुई। यू.पी. निवासी साहिल ने बताया कि उसका एस.बी.आई. में अकाउंट है।19 अप्रैल, 2019 को वह डड्डूमाजरा स्थित एस.बी.आई. के ए.टी.एम. में रुपए निकालने गए थे। कार्ड डालने के बाद मशीन से किसी कारण 12 हजार 500 रुपए नहीं निक ले थे। ए.टी.एम. से बाहर निकलने के पांच मिनट बाद उसके मोबाइल फोन पर 12 हजार 500 रुपए निकलने का मैसेज आ गया था। 

केस-2 :
दूसरी एफ.आई.आर. सुरेश कुमार की शिकायत पर हुई। डड्डूमाजरा निवासी सुरेश कुमार ने बताया कि उसका अकाउंट एस.बी.आई.  में है। वह अपनी तनखाह निकालने 9 अगस्त, 2019 को डड्डूमाजरा स्थित एस.बी.आई. के ए.टी.एम. पर गया था। 

उसने कार्ड डालकर नकदी निकालने केे लिए रकम भरी थी। अचानक ए.टी.एम. मशीन की स्क्रीन काली हो गई। दस मिनट तक वह इंतजार करता रहा। इतने में उसके मोबाइल फोन पर अकाउंट से दस हजार रुपए निकलने का मैसेज आ गया। 

केस-3 :
तीसरी एफ.आई.आर. रवि कुमार की शिकायत पर हुई। सैक्टर-38 वेस्ट निवासी रवि कुमार ने बताया कि वह डडडूमाजरा स्थित एस.बी.आई. के ए.टी.एम. से रुपए निकालने  गया था। 

मशीन में कार्ड डालकर दस हजार रुपए निकालने लगा तो अचानक ए.टी.एम. बंद हो गया। वह दस मिनट तक खड़ा रहा, लेकिन एटीएम से रुपए नहीं निकले। पांच मिनट बाद मोबाइल फोन पर दस हजार रुपए निकलने का मैसेज आ गया। 

Priyanka rana

Advertising