सरपंच हत्या मामला : गैंगस्टर बॉबी को भेजा जेल, पुलिस पूछताछ में हुए कई खुलासे

punjabkesari.in Saturday, Feb 17, 2018 - 08:11 PM (IST)

चंडीगढ़ (संदीप): होशियारपुर के गांव खुर्दा के सरपंच सतनाम की हत्या के मामले में आरोपी मंजीत सिंह उर्फ बॉबी को पुलिस ने 5 दिन के पुलिस रिमांड के बाद पुन: जिला अदालत में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। थाना पुलिस गैंगस्टर बॉबी को होशियारपुर से प्रोडक्शन वारंट पर लाई थी। होशियारपुर पुलिस ने उसे वहां दर्ज हत्या के प्रयास मामले में गिरफ्तार किया था। सूत्रों के अनुसार रिमांड के दौरान पूछताछ में बॉबी ने बताया कि होशियापुर में दर्ज हत्या मामले में खुर्दा गांव के सरपंच सतनाम सिंह की 11 अप्रैल को गवाही थी। 

 

वह गवाही न दे सके, इसलिए आरोपियों ने उसकी हत्या की थी। हत्या में फंसे लोग सतनाम सिंह को गवाही न देने की धमकियां दे रहे थे लेकिन सतनाम सिंह केस में चश्मदीद गवाह होने के चलते अपनी गवाही देने से पीछे नहीं हट रहा था। अगर 11 अप्रैल को सतनाम सिंह अदालत में गवाही दे देता तो केस में सभी आरोपियों को सजा हो सकती थी। 

 

होशियारपुर पुलिस ने दबोचा था गैंगस्टर बॉबी 
होशियारपुर पुलिस ने गैंगस्टर बॉबी को वहां दर्ज आपराधिक मामले में गिरफ्तार किया था। इसके बाद चंडीगढ़ पुलिस उसे प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई थी और अदालत से उसका पांच दिन का रिमांड हासिल किया था। शनिवार को रिमांड अवधि समाप्त होने पर उसे अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया। वहीं मामले में पुलिस ने दो आरोपियों तीर्थ और अर्शदीप को गिरफ्तार किया था। हालांकि पुलिस द्वारा उसके खिलाफ केस डिस्चार्ज की याचिका खारिज होने के बाद अब दोनों की ओर से याचिका दायर की गई है। 

 

सरपंच की सैक्टर-38 वेस्ट गुरुद्वारे के बाहर कर दी थी हत्या
गौरतलब है कि सरपंच सतनाम गवाही न दे सके इसलिए पिछले साल 9 अप्रैल को सुबह 11 बजे सैक्टर-38 वेस्ट के गुरुद्वारे के बाहर तीन युवकों ने उसकी गोलियां और तलवारों से हत्या कर दी थी। सरपंच पर सात राऊंड फायर किए गए थे। एक ने .12 बोर और दूसरे ने पिस्टल से फायर किए। गोली लगने के बावजूद सतनाम सिंह लहूलुहान हालत में वहां से भागा और ट्रक के टायर के पीछे छिप गए। इसके बावजूद आरोपी उस पर फायर करते रहे। घटना के बाद सरपंच को पी.जी.आई. ले जाया गया, वहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई थी। वहीं आरोपी लुधियाना नंबर की आई-20 में फरार हो गए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News