बारिश में भीगा सरस मेला, ‘टपके स्टॉल’

Sunday, Feb 25, 2018 - 12:00 PM (IST)

पंचकूला(मुकेश) : पंचकूला के सैक्टर-5 स्थित परेड ग्राऊंड में लगे सरस मेले में शनिवार सुबह हुई बारिश की वजह से खासी परेशानी हुई। स्टाल टपकने लगे और कई स्टालों में रखा सामान तक भीग गया। खुले में रखे सामान को दुकानदारों ने तरपाल के साथ ढक कर बचाया। 

 

यही नहीं मेले में महमानों के बैठने के लिए लगाई गई कुर्सियां तक गीली हो गई। वहां पर मौजूद कर्मियों ने सभी कुर्सियों और वी.आईपी.ज के लिए सबसे आगे लगाए गए सोफों को उल्टा करके गीला होने से बचाने की कोशिश की। 

 

शनिवार शाम को विशेष तौर पर कालका की विधायक लतिका शर्मा सरस मेले में पहुंची। उन्होंने कहा कि सरस मेले जैसे हस्तशिल्म मेले हमारी सामाजिक एकता तो मजबूत करते ही हैं वहीं ग्रामीण दस्तकारों को अपने हस्तशिल्प बेचने का प्लेटफार्म भी उपलब्ध करवाते हैं। 

 

मेले में भगवान बाला जी की मूर्ति जिसकी कीमत करीब सात लाख रुपए थी काफी आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। मेले में लगे स्टालों पर जाकर विधायक लतिका शर्मा ने खरीददारी भी की, उनके साथ कालका की एस.डी.एम. रिचा राठी भी मौजूद थी। 

 

पंजाबी लोक गीतों से महकी शाम :
ग्रामीण विकास मंत्रालय भारत सरकार, हरियाणा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन व जिला प्रशासन के संयुक्त प्रयासों से पंचकूला के सैक्टर-5 स्थित परेड ग्राऊंड में आयोजित सरस मेला-2018 के तीसरे दिन आयोजित सांस्कृतिक संध्या में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रही थी। 

 

सांस्कृतिक संध्या पंजाब से आए पंजाबी लोक गायक शमिंदर शम्मी ने लख परदेसी होए अपणा देश नी भुगी दा, कुडि़ए किस्मत पुडि़ए जैसे पंजाबी गीतों के अलावा हरियाणवी, हिंदी व राजस्थानी गीतों से समय बांधा और लोगों को मुक्त मोह किया। 

 

इस अवसर पर एस.डी.एम. पंकज सेतिया, जिला परिषद की मुख्य कायर्यकारी अधिकारी शशि वसुंधरा, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी उत्तम ढालिया के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी व काफी संख्या में दर्शक भी मौजूद थे। 
 

Advertising