दुबई में फंसे 29 युवकों में से 8 को वतन वापस लाया सरबत दा भला ट्रस्ट

Sunday, Feb 16, 2020 - 12:58 PM (IST)

मोहाली(नियामियां/राणा) : सरबत दा भला ट्रस्ट के मुखी एस.पी. सिंह ओबरॉय द्वारा शनिवार को दुबई में फंसे 29 भारतीय युवकों में से 8 युवकों को सुरक्षित वापस लेकर आई है। ओबरॉय ने कहा कि 8 युवकों में जोरावर सिंह, मिंटू, जोबनजीत सिंह, रिंकू, पवर शर्मा, इंद्रजीत शर्मा, शुभम, पुनीत कुमार के साथ सुबह लगभग 11 बजे इंटरनैशन एयरपोर्ट पर पहुंचे। जिनमें तीन युवक पंजाब व 4 हरियाणा व एक दिल्ली का रहने वाला है। 

वहीं मीडिया से बात करते हुए ओबरॉय ने बताया कि ये युवक अलग-अलग एंजैटों के जरिए अक्तूबर-नवम्बर 2019 के दौरान दुबई में सिक्योरिटी एजैंसी में नौकरी के लिए भेजे गए थे, जहां उनसे काम करवाया जा रहा था। मगर उनको सैलरी नहीं दी जा रही थी, इन सभी के रहने के लिए कमरों व खाने का प्रबंध कंपनी द्वारा ही किया गया था। उन्होंने कहा कि जब इन युवकों ने अपनी सैलरी मांगी तो कंपनी का मालिक जो पाकिस्तानी हैं जिसने उस समय तो कोई जबाव नहीं दिया लेकिन कुछ देर बाद ही वह फरार हो गया। जिसके बाद सभी युवक वहां फंस गए। 

अब भी 21 युवक फंसे हैं दुबई में, भारत लाने की हो रही कोशिशें :
ओबरॉय ने कहा कि अभी भी 21 युवक दुबई में फंसे हुए हैं, जिन्हें वहां से भारत लाने के लिए पूरी कोशिश की जारी है। साथ ही उनके वीजा संबंधी भी उनकी ओर से कार्रवाई शुरू कर दी गई है, जिसके मुक्कमल होते ही जो युवक दुबई में फंसे हुए हैं उन सभी को भी जल्द वापस लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। वहीं ओबरॉय ने कहा कि 60 भारतीय लड़कियां जो अभी भी मसकट में फंसी हुई हैं, उन्हें भी वापस लाने की कोशिशें की जा रही हैं। 

Priyanka rana

Advertising