खिलाडिय़ों की मैच फीस बढ़ाने का संजय टंडन ने किया समर्थन

Saturday, Dec 04, 2021 - 06:14 PM (IST)

चंडीगढ़,(लल्लन):  यू.टी.क्रिकेट ऐसोसिएशन (यू.टी.सी.ए.) अध्यक्ष संजय टंडन ने कोलकाता में आयोजित की गई बी.सी.सी.आई. की 90वें वाॢषक जनरल मीटिंग (ए.जी.एम.) में उस फैसले का समर्थन किया है जिसमें बोर्ड ने डोमेस्टिक खिलाडिय़ों की फीस में बढ़ोतरी की है। ए.जी.एम. में यू.टी.सी.ए. का प्रतिनिधित्व कर रहे संजय टंडन ने कहा कि यह पहल खिलाडिय़ों में प्रोत्साहन जगाऐगी। टंडन ने बताया कि सीनियर्स प्लेयर्स फारमेट के मौजूदा प्लेंईग एकादश खिलाडिय़ों को (रुपये 35,000) और रिजर्व प्लेयर्स (17,500) की फीस खेल अनुभव के आधार पर 60  हजार से 30 हजार रुपये क्रमश: तक की बढ़ोतरी की गई है जबकि वूमैन्स सीनियर्स में प्लेईंग एकादश खिलाडिय़ों (रुपये 12,500) और रिजर्व प्लेयर्स (रुपये 6,250) की फीस बढ़ाकर बीस हजार और दस हजार क्रमश: तक की वृद्धि की है। उन्होंनें बताया कि अन्य फारमेट्स में खासा वृद्धि हुई है।


 ए.जी.एम. के दौरान संजय टंडन ने यू.टी.सी.ए. के कार्य क्षेत्र के पड़ोसी बोर्ड की दखलअंदाजी को प्रमुखता से उठाया। टंडन ने हरियाणा क्रिकेट ऐसोसिएशन (एच.सी.ए.) द्वारा चंडीगढ़ के दायरे में चलाई जा रही चंडीगढ़ क्रिकेट ऐसोसिएशन (सी.सी.ए.) का विरोध किया और इस पर प्रतिबंध लगाने का आग्रह  किया। संजय टंडन ने गत दिनों पंजाब क्रिकेट ऐसोसिऐशन (पी.सी.ए.) को डोमेस्टिक मैचों की मेजबानी सेक्टर-16 क्रिकेट स्टेडियम का उपयोग करने में अपत्ति जताई है। उनके अनुसार यू.टी.सी.ए. एकल और साझे तौर पर बी.सी.सी.आई. की अन्य टूर्नामेट की मेजबानी बखूबी रुप से करने में सक्षम है।

टंडन ने यू.टी.सी.ए. को फुल फलैज्ड सदस्य बनाने की मांग को आगे बढ़ाते हुए शहर में क्रिकेट ग्राउंड के प्रबंधन के लिये ग्रांट के लिए भी आग्रह किया जिससे की शहर में क्रिकेट को नए आयाम तक पहुंचाया जा सके। उन्होंनें कहा ने बी.सी.आई.आई.अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस पर संज्ञान लेते हुए कहा कि इस दिशा में वे ठोस कदम उठाकर यू.टी.सी.ए.को राहत प्रदान करेगी। 

Lalan Yadav

Advertising