‘हैफेड के सभी खुदरा बिक्री केंद्र अब पूरे सप्ताह खुले रहेंगे’

Friday, Dec 04, 2020 - 06:38 PM (IST)

चंडीगढ़, (बंसल): हरियाणा के सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि हैफेड के सभी खुदरा बिक्री केंद्र (रिटेल सेल आऊटलेट) अब पूरे सप्ताह प्रात: 9.30 से सायं 7.30 बजे तक खुले रहेंगे। उन्होंने बताया कि यह निर्णय उपभोक्ताओं की सुविधा को देखते हुए लिया गया है।

 


उन्होंने बताया कि पहले हैफेड के बिक्री केंद्र छुट्टियों में बंद रहते थे, जिसकी वजह से हैफेड के उत्पादों का व्यापार व बिक्री कम होती थी जबकि हैफेड के उत्पादों की बाजार में अधिक मांग रहती है। हैफेड अपने किराना उत्पादों जैसे सुपरफाइन बासमती चावल, गेहूं का आटा, कच्ची घानी सरसों के तेल के लिए प्रसिद्ध है। पिछले साल हैफेड 55 करोड़ रुपए के उपभोक्ता उत्पाद बेच सकता था।
सहकारिता मंत्री ने बताया कि हरियाणा में बड़ी संख्या में उपभोक्ताओं तक पहुंचने के लिए, हैफेड ने अपने उपभोक्ता खाद्य उत्पादों की बिक्री का लक्ष्य वित्तीय वर्ष 2021-22 में 300 करोड़ रुपए का निर्धारित किया है, जिसके लिए हैफेड ने हरियाणा राज्य में अपने मौजूदा 29 रिटेल सेल आऊटलेट्स का पूर्ण कम्प्यूटरीकरण शुरू किया है। इसके लिए हैफेड ने आई.टी. आधारित स्टोर प्रबंधन, ई-बिङ्क्षलग और प्वाइंट ऑफ सेल (पी.ओ.एस.) के लिए एक पेशेवर रिटेल एजैंसी नियुक्त की है। इसके परिणामस्वरूप, हैफेड मुख्यालय से अपने विभिन्न उपभोक्ता उत्पादों की दैनिक बिक्री की निगरानी वास्तविक समय आधार पर एक कार्यकारी डैशबोर्ड के माध्यम से करने में सक्षम है। 

Vikash thakur

Advertising