आर्थिक घाटे के बावजूद बोर्ड ऑफ फाइनांस की बैठक में आएगा एस.वी.सी. के वेतन बढ़ाने का मुद्दा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 27, 2016 - 09:15 AM (IST)

चंडीगढ़, (रश्मि हंस): पंजाब यूनिवर्सिटी के एस.वी.सी. का वेतन बढ़ाने के लिए इस बार बोर्ड ऑफ फाइनांस की बैठक में एजैंडा आएगा। एजैंडे में आधार रखा गया है कि पिछले संस्थान में एस.वी.सी. का बेसिक वेतन 77 हजार रुपए था, जबकि इसमें से उनकेपैंशन के तौर पर 30 हजार रुपए माइनस करके उन्हें वेतन दिया जा रहा था।

 

पी.यू. सेएस.वी.सी. को बेसिक पे 55 हजार मिल रही है। यानि मोबाइल अलाऊंस, सी.सी.ए., एच.आर., सैक्ट्रीएल अलाऊंस मिलाकर पी.यू. के एस.वी.सी. करीब एक लाख रुपए वेतन ले रहे हैं लेकिन अब बैसिक पे बढ़ाने का प्रस्ताव बोर्ड ऑफ फाइनांस में आएगा। 

 

ध्यान रहे कि पी.यू. के एस.वी.सी. के इतने वेतन पर ऑडिट ने आब्जैक्शन लगाया था, जबकि इससे पहले पी.यू. में एस.वी.सी. का काम किसी अधिकारी को देकर करवाया जाता था। 

 

कर्मचारियों के मोबाइल भत्ते

पी.यू. में हाल ही में सिंडीकेट और सीनेट में आर्थिक  समस्या को लेकर हंगामा हुआ है। नौबत यहां तक आ गई है कि पी.यू. में प्रोफैसर व सीनेटर कंट्रीब्यूट करने के लिए तैयार हैं लेकिन इसके बावजूद पी.यू. अपने अधिकारियों का वेतन, क र्मचारियों को मोबाइल भत्ता और डैंटल कालेज में प्रोमोशन पॅालिसी क ा एजैंडे को बोर्ड ऑफ फाइनांस की बैठक में ला रहा है। 

 

हॉनरेनियम डायरैक्टर का बजट

 हॉनरेनियम डायरैक्टर के लिए पहले बजट 20 हजार था लेकि न अब यह बजट 24 हजार रुपए रखा गया है। 

 

यह भी आएगा बैठक में 

कैंपस में घर बनाने के लिए अभी 20 करोड़ रुपए अलॉट किए गए हैं जोकि अभी 3 करोड़ 38 लाख 86 हजार रुपए की ओर जरूरत है। वहीं 100 बैड हॉस्पिटल, गुरुतेग बहादुर भवन, मेन गैस्ट हाऊस, वूमैन स्पोर्ट्स हॉस्ट ल, मल्टीपर्पपज ऑडिटोरियम के लिए 80 करोड़ रुपए का बजट पास हो चुका है लेकिन कार्य अभी पैंडिंग हैं।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News