गैर इलैक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के रजिस्ट्रेशन पर रोक से डीलरों में रोष

punjabkesari.in Thursday, Feb 09, 2023 - 10:29 PM (IST)

चंडीगढ़,(राजिंद्र शर्मा): यू.टी. प्रशासन द्वारा इलैक्ट्रिकल पॉलिसी के तहत 31 मार्च तक गैर इलैक्ट्रिक दोपहिया वाहनों का रजिस्ट्रेशन बंद करने के निर्णय के बाद ऑटोमोबाइल डीलरों में भारी रोष है। डीलरों का कहना है कि प्रशासन का ये कदम गलत है जिससे ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को भारी वित्तीय नुकसान झेलना पड़ेगा। इसके अलावा वाहन खरीदने के इच्छुक लोगों के लिए भी परेशानी है, क्योंकि उनके पास कोई अन्य विकल्प नहीं बचा है।

 

 

 

चंडीगढ़ के फैडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स के अध्यक्ष रंजीव दहूजा ने कहा कि यू.टी. प्रशासक और उनके सलाहकार से मिलकर फैसले की समीक्षा की मांग करेंगे। उन्होंने शुक्रवार को अधिकारियों से मिलने के लिए समय मांगा है, जबकि इससे पहले भी फैसले को रिव्यू करने की अपील की थी।

 

 

 

उपाध्यक्ष करण गिल्होत्रा ने कहा कि फैडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन भारत में ऑटोमोबाइल रिटेल इंडस्ट्री की शीर्ष नेशनल बॉडी है। उसकी तरफ से भी मामले को जोर-शोर के साथ उठाया जाएगा ताकि डीलरों को कुछ राहत मिल सके।

 

 

 

बता दें कि यूटी प्रशासन ने 10 फरवरी 2023 को या उसके बाद बेचे गये गैर-इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों का चालू वित्तीय वर्ष में यानी 31 मार्च 2023 तक रजिस्ट्रेशन पर रोक लगा दी है। गैर-इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए रजिस्ट्रेशन 1 अप्रैल 2023 से फिर से शुरू होगा और वित्त वर्ष 2023-24 के लिए तय सीमा के अनुसार किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News