खेल मंत्री मीत हेयर ने किया भारतीय हॉकी टीम के खिलाडिय़ों को सम्मानित

Tuesday, Feb 07, 2023 - 08:02 PM (IST)

चंडीगढ़,(रमनजीत): पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने अपने सरकारी आवास पर भारतीय हॉकी टीम के खिलाडिय़ों का सम्मान करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान जल्द ही ओलिम्पिक पदक विजेता हॉकी खिलाडिय़ों को दर्जा एक की नौकरियों के नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। मीत हेयर ने कहा कि भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पंजाब को खेलों में अग्रणी बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी और हॉकी की नर्सरी के तौर पर जाना जाता पंजाब इस खेल में देश का नेतृत्व करेगा। उन्होंने राज्य में हॉकी खेल को और प्रफुल्लित करने के लिए खिलाडिय़ों से सुझाव मांगे। हॉकी खेल के बुनियादी ढांचे को और मजबूत करने तथा राज्य में हॉकी लीग शुरू करने संबंधी भी विचार-विमर्श किया।

 


मीत हेयर ने कहा कि पंजाब के लिए गर्व की बात है कि टीम में कप्तान समेत राज्य के 10 खिलाड़ी हैं। उन्होंने खिलाडिय़ों को इस साल होने वाले एशियाई खेल और अगले साल होने वाले पैरिस ओलिम्पिक खेल के लिए शुभकामनाएं भी दीं। विश्व कप में नतीजे आशा के अनुसार न आने पर उन्होंने खिलाडिय़ों को हिम्मत न हारने की सलाह देते हुए कहा कि जीत-हार खेल का हिस्सा है।  

 


भारतीय हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने खेल मंत्री को विश्वास दिलाया कि आने वाले मुकाबलों में देश और राज्य का नाम रौशन करने तथा अपना प्रदर्शन और अधिक बेहतर करने के लिए जी-तोड़ मेहनत करेंगे। टीम के मिडफील्डर और ओलिम्पिक खेल में भारत के कप्तान रहे मनप्रीत सिंह ने पंजाब सरकार द्वारा खिलाडिय़ों की हौसलाअफजाई करने पर धन्यवाद किया।  

 

 


खेल मंत्री ने कप्तान हरमनप्रीत सिंह, मनप्रीत सिंह, मनदीप सिंह, हाॢदक सिंह, अकाशदीप सिंह, वरुण कुमार, शमशेर सिंह, कृष्ण पाठक, सुखजीत सिंह के अलावा ओलिम्पिक पदक जीतने वाले खिलाडिय़ों रुपिंद्र पाल सिंह, दिलप्रीत सिंह और सिमरनजीत सिंह को भी सम्मानित किया। 
हॉकी खिलाडिय़ों ने खेल मंत्री को अपने ऑटोग्राफ वाली टी-शर्ट और हॉकी स्टिक भेंट की। इस अवसर पर प्रमुख सचिव राज कमल चौधरी और निदेशक अमित तलवाड़ भी उपस्थित थे। 

 

Ajay Chandigarh

Advertising