फार्मेसी काऊंसिल में हुए भ्रष्टाचार मामले में सरकार कर रही है विजीलैंस जांच: अनिल विज

Sunday, Jul 17, 2022 - 08:58 PM (IST)

चंडीगढ़,(बंसल): हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि फार्मेसी काऊंसिल में हुए भ्रष्टाचार मामले में हमारी ही सरकार विजीलैंस की जांच कर रही है और हमारी सरकार ने भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। कार्रवाई आगे बढ़ रही है। विज आज सूरजकुंड में भारतीय जनता पार्टी के चल रहे प्रदेश प्रशिक्षण शिविर के दौरान मीडिया कर्मियों द्वारा फार्मेसी काऊंसिल में हुए भ्रष्टाचार के संबंध में पूछे गए प्रश्न का उत्तर दे रहे थे।
 

 

पंचायत चुनाव के संबंध में मिल-बैठकर निकालेंगे निष्कर्ष 
राज्य में आगामी पंचायत चुनाव में बी.जे.पी. और जजपा के चुनाव लडऩे के संबंध में पूछे गए सवाल पर विज ने कहा कि इस संबंध में हम दोनों ही मिलकर-बैठकर बात करेंगे और कोई न कोई निष्कर्ष निकालेंगे। 
 

 

प्रतिनिधि की इमेज एक दिन में नहीं बनती
भाजपा के प्रदेश प्रशिक्षण शिविर के संबंध में उन्होंने कहा कि चाहे व्यक्ति हो या पार्टी हो, जनता बड़ी ही बारीकी से प्रतिनिधियों को देखती है। जनता बनने वाले प्रतिनिधि या जो वर्तमान में प्रतिनिधि है, उस पर निगाह रखती है, क्योंकि प्रतिनिधि हमेशा फोकस में रहते हैं। उन्होंने कहा कि प्रतिनिधि की जो इमेज है यह बहुत अहम भूमिका रखती है और यह इमेज एक दिन में नहीं बनती, इसके लिए वर्षों लग जाते हैं। उन्होंने कहा कि इमेज बनाते समय यह भी देखना चाहिए कि हमारी टीम में सही आदमी होना चाहिए, अगर आपकी टीम में कोई लैंड माफिया है, कोई वाइन माफिया है या कोई और माफिया है तो उसके क्रियाकलापों का असर भी आपकी इमेज पर पड़ता है। इसलिए इनसे दूरी बनाकर रखनी चाहिए, ऐसा मैं सोचता हूं।
 

 

विपक्षी पाॢटयां जिस उद्देश्य के लिए बनी थीं, वे उनसे भागती रहीं
विपक्ष द्वारा शिविर के बारे में की गई टिप्पणी के संबंध में विज ने कहा कि विपक्ष को तो कुछ न कुछ बोलना है और वह बोलते भी हैं लेकिन विपक्ष की पाॢटयां जिस उद्देश्य के लिए बनी थीं, वे उनसे भागती रहीं, उनको यह क्यों अच्छा लगेगा। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी की क्या नीति है या क्या विचारधारा है और हम कैसे सोचते हैं और कैसे हम सकारात्मक राजनीति करते हैं, हम यह बातें इस शिविर में सिखा रहे हैं। इससे किसी को क्या तकलीफ है। उन्होंने कहा कि हम अपने कार्यकत्र्ताओं को ऊर्जावान बना रहे हैं, उनका बौद्धिक विकास करने का काम कर रहे हैं। अगर इससे भी किसी को तकलीफ होती है तो होती रहे। विज ने कहा कि प्रशिक्षण शिविर एक तरह की पाठशाला है और पाठशाला में अलग-अलग अध्यापक आते हैं। हम यहां उनकी बातें सुनते हैं और आत्मसात करते हैं। 
 

 

‘बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ’ अभियान किसी एक पार्टी का विषय नहीं 
एक अन्य सवाल के जवाब में विज ने कहा कि बाकी पाॢटयों का रोडमैप हम तैयार नहीं करते हैं, हम अपना रोडमैप तैयार करते हैं। यदि बाकी पाॢटयों को हमारी बातें अच्छी लगती हैं तो उन्हें आगे बढ़ाना चाहिए। उन्होंने कहा कि ‘बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ’ अभियान किसी एक पार्टी का विषय नहीं है, यह देश का विषय है। इसलिए सभी पाॢटयों को मिलजुलकर ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ अभियान में आगे आना चाहिए।
 

Ajay Chandigarh

Advertising