नदी का गंदा पानी पीने को मजबूर ग्रामीण, सड़के बेहाल रास्ते में ही दम तोड़ देते हैं मरीज

punjabkesari.in Thursday, Apr 19, 2018 - 01:04 PM (IST)

मोरनी (अनिल): मोरनी की नाइटा पंचायत के दर्जन भर से ज्यादा गांव आज भी सड़क व पेयजल को तरस रहे हैं। ग्रामीणों में हरियाणा सरकार के खिलाफ रोष पाया जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि नदी पर पुल न होने के कारण स्कूली बच्चे जान जोखिम में डाल नदी को पार करते हैं। 

 

साथ ही लोगों को नदी का गंदा पानी पीना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि इस बार गर्मी शुरू होने से पहले ही नदी सूखनी शुरू हो गई है। जन स्वास्थ्य विभाग ने गांवों में आज तक पेयजल कनैक्शन भी नहीं करवाया। 

 

नाइटा पंचायत के ग्रामीण हरि सिंह ,राम चन्द्र ,केसर सिंह ,सरदार सिंह ,किशन सिंह नरेश कुमार प्रकाश चंद नराता राम ,प्रेम सिंह,कला देवी ,खेम सिंह आदि ने बताया गांव के पास नदी है। रोजना 50 के करीब स्कूली बच्चे नदी पार करते हैं और कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

 

रास्ते में ही दम तोड़ देते हैं मरीज
ग्रामीणों ने बताया कि कई गांवों में सड़क सुविधा न होने के कारण मरीजों को कई किलोमीटर चारपाइयों पर उठा कर सड़क तक लाना पड़ता है। सड़क सुविधा न होने के कारण एम्बुलैंस गांव में नहीं आ सकती। गांव मेें किसी महिला की डिलीवरी होनी होती है तो उसे एक सप्ताह पहले रिश्तेदारी में रखना पड़ता है। 

 

सड़क सुविधा न होने के कारण मरीजों को समय पर इलाज न मिलने के कारण रास्ते में ही दम तोड़ देते हैं। ग्रामीणों ने कहा कि जहां हरियाणा सरकार व केन्द्र सरकार हर गांव को सड़क सुविधा से जोडऩे तथा हर नागरिक को शद्ध पानी देने के दावे कर रही है। 

 

वहीं नाइटा पंचायत के दर्जन भर गांव आज भी शुद्ध पानी और सड़क सुविधा से कोसों दूर हैं। ग्रामीणों ने जिला उपायुक्त हरियाणा के मुख्यमंत्री व हलका विधायक लतिका शर्मा से सड़क व सैड़ा गंाव के पास नदी पर पुल बनवाने की मांग की है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News